Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : युसूफ-युवराज की विस्फोटक पारी की बदौलत भारत ने दी श्रीलंका को 182 रनों की दी चुनौती….युसूफ ने 5 और युवी ने 4 छक्के जड़े…

ब्रेकिंग : युसूफ-युवराज की विस्फोटक पारी की बदौलत भारत ने दी श्रीलंका को 182  रनों की दी चुनौती….युसूफ ने 5 और युवी ने 4 छक्के जड़े…
X
By NPG News

रायपुर 21 मार्च 2021। भारत ने रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में श्रीलंका को जीत के लिए 182 लक्ष्य दिया है। पिछले दो मैच की तरह भारत से इस मैच में भी 200 पार स्कोर की उम्मीद थी, लेकिन भारतीय टीम वो करिश्मा नहीं कर सकी। एक बार फिर टॉस के मामले में टीम इंडिया बदकिस्मत रही। श्रीलंका के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने लगातार आठवीं पर टूर्नामेंट में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 181 रन बनाये।

भारत की ओर से सचिन-सहवाग की सलामी जोड़ी मैदान में थी। श्रीलंका ने शुरुआती ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की, जिसकी वजह से सहवाग को ज्यादा हाथ खोलने का मौका नहीं मिला। पारी के तीसरे ओवर में 19 के स्कोर पर सहवाग 10 रन बनाकर हेराथ की गेंद पर बोल्ड हो गये। बद्रीनाथ भी कुछ खास नहीं कर पाये और सिर्फ 7 रन ही बना सके। सचिन और युवराज ने अच्छी बल्लेबाजी की। सचिन अपने पुराने रंग में लौट रहे थे, लेकिन 30 के स्कोर पर महरूफ की गेंद पर विकेटकीपर थरंगा को आसान सा कैच थमाकर आउट हो गये।

युवराज और युसूफ पठान ने अच्छी बल्लेबाजी की। दोनों ने मैदान के चारों तरफ शॉट लगाये। युवी और युसूफ ने पहले तो सधी हुई बल्लेबाजी की और फिर जब मौका मिला तो बॉल को बाउंड्री के बाहर भेजने में देर भी नहीं लगायी। इसी दौरान युवराज ने अर्धशतक भी पूरा किया। युवराज के पचास पूरा होते ही युसूफ पठान भी रंग में लौट आये। सिर्फ 24 गेंद पर युसूफ ने इस टूर्नामेंट का पहला अर्धशतक पूरा किया। युवराज सिंह ने 41 गेंद पर 60 रन बनाये। अपनी पारी में युवी ने 4 चौके और 4 छक्के मारे। युसूफ 62 रन बनाकर नॉट आउट रहे। इरफान ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर स्कोर को 181 रन पहुंचाया।

Next Story