ब्रेकिंग : डॉ केके ध्रुव हो सकते हैं कांग्रेस के उम्मीदवार…चुनाव समिति की बैठक में नाम हुआ फाइनल…..आलाकमान को भेजा जायेगा नाम

रायपुर 9 अक्टूबर 2020। डॉ केके ध्रुव कांग्रेस की तरफ से कांग्रेस प्रत्याशी हो सकते हैं। आज चुनाव समिति की बैठक में डॉ ध्रुव का नाम फाइनल कर लिया गया है। हालांकि इस मामले में कांग्रेस के शीर्ष नेता कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। पार्टी नेताओं का कहना है कि पार्टी के भीतर चर्चा हुई है, लेकिन आलाकमान की तरफ से ही नामों का ऐलान किया जायेगा। इससे पहले  आज शाम प्रभारी पीएल पुनिया की अध्यक्षता में हुई चुनाव समिति की बैठक में आधा दर्जन से ज्यादा दावेदारों के नामों पर चर्चा हुई, जिसके बाद केके ध्रुव के नाम पर पार्टी में सहमति बन गयी है। डॉ ध्रुव बीएमओ के तौर पर मरवाही क्षेत्र में कार्यरत हैं। उनका इलाके में एक व्यापक प्रभाव है, हालांकि उनके उनके नामों पर पार्टी के अंदर बाहरी होने का आरोप लगाकर गतिरोध था।

हालांकि संभावित बगावत का अहसास कर कुल अन्य तीन नामों को भी स्टैंड बाई में रखा गया है। लेकिन पार्टी सूत्र बताते हें कि सिर्फ सिंगल नाम ही आलाकमान को भेजे जायेंगे। अगर शीर्ष नेतृत्व की तरफ से पैनल मांगे जाते या फिर अन्य नामों को चर्चा के लिए उपयुक्त माना जाता हैं तो फिर उन स्टैंड बाई में से नामों को भेजा जायेगा।

आपको बता दें कि दावेदारों में डॉ केके ध्रुव के अलावे  वर्ष 2018 में विधानसभा चुनाव हारने वाले गुलाब सिंह राज, अजीत सिंह श्याम, प्रमोद परस्ते, गजमती भानू, पवन सिंह नागवंशी, प्रताप सिंह मरावी व बेचू सिंह अहिरेश के नाम शामिल थे। लेकिन इनमें से सिर्फ कुछ ही नामों पर चुनाव समिति की बैठक में चर्चा हुई।

सूत्रों के अनुसार प्रदेश ने पाँच लोगों से रिपोर्ट तलब की थी जिनमें अर्जुन तिवारी,मोहित केरकेट्टा, शैलेष पांडेय, उत्तम वासुदेव और अटल श्रीवास्तव शामिल थे। जो नाम डॉक्टर के के ध्रुव के अतिरिक्त स्टैंडबाय हैं उनमें अजीत श्याम, गुलाब सिंह और प्रमोद परस्ते शामिल हैं

Get real time updates directly on you device, subscribe now.