Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : कोरोना पॉजेटिव मरीज के एक साथी जमाती का दिल्ली कनेक्शन…..पुलिस ने 16 जमातियों पर FIR किया दर्ज….उधर 50 SECL कर्मी भी क्वारंटीन में भेजे गये…

ब्रेकिंग : कोरोना पॉजेटिव मरीज के एक साथी जमाती का दिल्ली कनेक्शन…..पुलिस ने 16 जमातियों पर FIR किया दर्ज….उधर 50 SECL कर्मी भी क्वारंटीन में भेजे गये…
X
By NPG News

कोरबा 6 अप्रैल 2020। कोरबा में कोरोना पाॅजिटिव आये नाबालिंग के साथ आये जमातियों में से एक शख्स का दिल्ली कनेक्शन आया है। वहीं कटघोरा पुलिस ने कोरोना पाॅजिटिव नाबालिंग सहित 16 जमातियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है। पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि नागपुर के कामठी से कोरबा आने वाले 16 जमातियों में से एक शख्स विगत 6 से 9 मार्च तक दिल्ली के निजामुद्यीन के मरकज मेें शामिल हुआ था। पुलिस विभाग ने इसकी पुष्टि उस शख्स के मोबाईल टाॅवर लोकेशन से भी कर लिया है। हालांकि खुशकिस्मति की बात इतनी है कि मरकज में जो जमाती शामिल हुआ था, उसकी प्रांरभिक रिपोर्ट अभी निगेटिव आयी है, लेकिन उसे क्वारंटीन में रखा गया है।

पुलिस अधिकारियों की माने तो 9 मार्च को दिल्ली से वापस लौटने के बाद वह शख्स कोरोना पाॅजिटिव नाबालिग सहित 15 अन्य जमातियों के साथ 14 मार्च को कोरबा केेेे कटघोरा मस्जिद के लिए रवाना हुआ था। पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज में शामिल होने वाला शख्स अन्य जमातियों के साथ गोंदिया रेलवे स्टेशन से ट्रेन के जरिये बिलासपुर स्टेशन तक पहुंचा, जिसके बाद सभी 16 जमाती रेल्वे स्टेशन से आटो से बिलासुपर बस स्टैंड और फिर बस में सवार होकर कटघोरा पहुंचे।

यहां सभी 14 मार्च से कटघोरा के मस्जिद में ठहरे हुए थे। प्रशासन ने जब इन्हे मस्जिद में ही क्वारेंटाईन किया था, तब सभी जमातियों ने स्वास्थ विभाग और जिला प्रशासन की टीम को झूठी कहानी बताकर गुमराह करने का प्रयास किया गया। प्रशासन को पहले इन जमातियों ने 2 मार्च से कटघोरा में आने की बात कहने के साथ ही दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होने की बात से साफ इंकार कर दिया था।

16 जमातियों पर FIR दर्ज

कोरबा आये सभी जमातियों ने नागपुर के कामठी से कोरबा आने की जानकारी प्रशासन को रिकार्ड कराई थी, लेकिन शनिवार 4 अप्रैल को जब 16 साल के नाबालिग की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आई तब सभी के होश उड़ गये। कोरोना पाॅजिटिव नाबालिंग को एम्स रायपुर में एडमिट कराने के बाद जब पुलिस और प्रशासन की टीम ने फिर से सभी जमातियों की ट्रैवल हिस्ट्री खंगालनी शुरू की तो एक शख्स ने खुद के निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होने की बात कबूल कर ली। कटघोरा पुलिस ने इस मामले में सभी 16 जमातियों के खिलाफ धारा 188,269,270 और महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। बीएमओ की शिकायत के बाद सभी 16 जमातियों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

Next Story