ब्रेकिंग : 26 जनवरी पर नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम….स्कूली छात्रों को भी नहीं बुलाया जायेगा…. कार्यक्रम में कुछ लोग ही होंगे शामिल…. गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के लिए राज्य सरकार ने जारी की गाइड लाइन… पढ़िये क्या है निर्देश

रायपुर 5 अगस्त 2020। छत्तीसगढ़ में इस बार 26 जनवरी पर कार्यक्रम का स्वरूप बदला हुआ नजर आयेगा। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राज्य सरकार ने 26 जनवरी के कार्यक्रम को लेकर राज्य, जिला व जनपद स्तर पर कार्यक्रम के लिए अलग-अलग गाइडलाइन जारी किये हैं। जीएडी की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक कोरोना के निर्देशों का पालन करते हुए कार्यक्रम किये जायेंगे। हालांकि इस बार कार्यक्रम में स्कूली छात्र व छात्राओं को एकत्रित नहीं किया जायेगा।

इस बार गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन नहीं होगा। कुछ लोगों को ही अतिथि के तौर पर बुलाया जायेगा। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जायेगा। राज्य स्तर पर राज्यपाल 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे, लिहाजा जिला व शासकीय कार्यालयों में ध्वजारोहण कार्यक्रम 8 बजे के पहले खत्म कर लियाजायेगा।

राज्य स्तरीय आयोजन रायपुर में होंगे, जिसमें राज्यपाल ध्वजारोहण करेंगी। जवानों के परेड का प्रदर्शन होगा। वहीं प्रदेश की जनता के नाम संबोधन होगा। कार्यक्रम में कोरोना वारियर्स डाक्टर, पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों व स्वच्छताकर्मियों को आमंत्रित कर सम्मानित किया जायेगा।

Spread the love