ब्रेकिंग : शाम से कंप्लीट लॉकडाउन…. आईजी ने सभी SP को दिये निर्देश, कोई सड़क पर बेवजह दिखे, तो तुरंत लें एक्शन… वाहनों को भी लॉकडाउन तक जब्त करने के निर्देश… पढ़िये क्या कहा है आईजी ने

सरगुजा 5 अप्रैल 2020। जनता कर्फ्यू के दौरान प्रधानमंत्री के थाली बजाने के आह्वान पर जिस तरह कई उत्साही लोगों ने लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ायी थी, उसके बाद आज दीप जलाने के पीएम के आह्वान को लेकर प्रशासन बेहद सतर्क नजर आ रहा है।

सरगुजा आईजी रतनलाल डांगी ने सख्त हिदायत दी है कि शाम 7 बजे के बाद तफरीह करते सड़कों पर मिले तो खैर नहीं। आईजी रतनलाल डांगी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि शाम 7 बजे के लाकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाये और मीडिया, मेडिकल व इमरजेंसी सेवा को छोड़कर किसी भी व्यक्ति को सड़क पर ना आने दें।

सभी पुलिस अधीक्षकों को ये भी सुनिश्चित करने को कहा गया है कि रात 9 बजे 9 मिनट के आह्वान के मद्देनजर कहीं पर भी भीड़ ना लगने दें। आदेशों की अवहेलना करने वालों पर कानूनी कार्यवाही करने के साथ-साथ वाहनों को लॉकडाउन तक जब्र्त करने के निर्देश दिये हैं।

आईजी ने अपने निर्देश में कहा है कि बिना अनुमति प्राप्त वाहनों को भी जप्त करें,न्यायालय पेश करें। चौक चौराहे पर बिना किसी काम के घूमने वालों से सख्ती से कारवाई करें।
आवश्यक कार्य के लिए एक ही व्यक्ति को दोपहिया व चार पहिया वाहन में सवारी करने की इजाजत दें। हालांकि आईजी ने स्पष्ट रूप से एसपी को कहा है कि वो अनावश्यक रूप से कहीं भी बल का प्रयोग नहीं करें, वहीं शीर्ष अधिकारियों को इस बाबत निगरानी के निर्देश भी दिये हैं।

Spread the love