ब्रेकिंग : CM भूपेश बिहार चुनाव में होंगे स्टार प्रचारक…. सोनिया-राहुल के साथ संभालेंगे पार्टी को जीत दिलाने की कमान… देखिये स्टार कैंपेनर में कौन-कौन दिग्गज हैं शामिल

रायपुर 10 अक्टूबर 2020। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बिहार चुनाव में जीत दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी दी गयी है। पार्टी ने उन्हें बिहार चुनाव का स्टार प्रचारक बनाया है। हालांकि अभी तक ये प्रोग्राम फाइनल नहीं हुआ है कि भूपेश बघेल कितनी सीटों पर कब से प्रचार के लिए रवाना होंगें, लेकिन बिहार में जातिगत समीकरण और भूपेश बघेल का जीताऊ चेहरा देखकर पार्टी ने उन्हें ये बड़ी जिम्मेदारी दी है।

भूपेश बघेल सोनिया गांधी, राहुल गांधी के साथ बिहार चुनाव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किये गये हैं। महासचिव केसी वेनुगोपाल ने चुनाव आयोग को बिहार चुनाव के स्टार प्रचारकों की जो सूची भेजी है उनमें इन प्रमुख नेताओं का भी नाम है।पार्टी की ओर से बिहार चुनाव के लिए 30 वरीय नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया गया है। सूची में सोनिया गांधी के बाद मनमोहन सिंह का नाम है। राहुल गांधी स्टार प्रचारकों की सूची में तीसरे नम्बर और प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम छठे नम्बर पर है।

कांग्रेस की सूची के अनुसार चौथे नम्बर पर मीरा कुमार और पांचवें नम्बर पर गुलाम नबी आजाद हैं। इसके अलावा जिन नेताओं को पार्टी ने स्टार प्रचारक की सूची में डाला है उनमें शक्ति सिंह गोहिल, कैप्टन अमरेन्द्र सिंह, भूपेश भगत, तारिक अनवर, रणदीप सिंह सूरजेवाला, शकील अहमद, शत्रुघ्न   सिन्हा, निखिल कुमार, सचिन पायलट, प्रमोद तिवारी, अखिलेश प्रसाद सिंह, मोहम्मद जावेद, राज बब्बर, कीर्ति आजाद, संजय निरुपम, उदित राज, इमरान प्रतापगढ़ी, प्रेमचन्द्र मिश्रा, अनिल शर्मा, अजय कपूर और विरेन्द्र सिंह राठौर शामिल हैं।

पार्टी का बिहार संगठन जल्द ही पहले चरण के चुनाव के लिए इन नेताओं का कार्यक्रम तय करेगा। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के कार्यक्रम के लिए अनुरोध पत्र पहले ही राष्ट्रीय कमेटी को भेजी जा चुकी है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया है कि कांग्रेस की ओर से निर्वाचन आयोग को स्टार प्रचारकों की जो सूची भेजी गई है उसमें 30 नेताओं के नाम हैं।इस चुनाव में राजद और वाम दलों के साथ तालमेल कर उतर रही कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। राजद 144 और वाम दल 29 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं।  गौरतलब है कि बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होगा और मतगणना 10 नवंबर को होगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.