Breaking: चीफ सिकरेट्री अमिताभ जैन भारत सरकार में सिकरेट्री हुए इम्पेलन, आईपीएस से रवि सिनहा का नाम डीजी के लिए हुआ शामिल

NPG.NEWS
रायपुर, 11 फरवरी 2021। छत्तीसगढ़ की ब्यूरोक्रेसी से अहम खबर है…सूबे के चीफ सिकरेट्री अमिताभ जैन भारत सरकार में सिकरेट्री इम्पेनल हो गए हैं। भारत सरकार ने 89 बैच के आईएएस को सिकरेट्री के लिए लिस्ट जारी किया, उसमें छत्तीसगढ़ से अमिताभ का भी नाम है।
इम्पेनल होने का मतलब यह है कि वे अगर केंद्र में डेपुटेशन पर गए तो सिकरेट्री की पोस्टिंग मिलेगी। जाहिर है, भारत सरकार में सिकरेट्री का पद काफी प्रतिष्ठापूर्ण माना जाता है। छत्तीसगढ से हालांकि, तीन-चार आईएएस अभी तक सिकरेट्री के लिए इम्पेनल हो चुके हैं। लेकिन, अभी तक सिकरेट्री बनने का किसी आईएएस को मौका नहीं मिला है।
अमिताभ जैन से पहले चीफ सिकरेट्री में सुनिल कुमार सिकरेट्री इम्पेलनल हो चुके हैं। उनके पास चूकि इम्पेनल होने के बाद टाईम कम था और यहां चीफ सिकरेट्री थे, इसलिए दिल्ली नहीं गए। वैसे, छत्तीसगढ़ से बीवीआर सुब्रमण्यिम भी सिकरेट्री इम्पेनल हो चुके हैं। बैजेंद्र कुमार सिकरेट्री इक्वीवैलेंट इम्पेनल हुए थे।
छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस रवि सिनहा भी केंद्र में डीजी इम्पेनल हो गए हैं। सिनहा 88 बैच के आईपीएस हैं। वे 2002 में भारत सरकार में डेपुटेशन पर गए तब से वहीं हैं। एमएचए ने 88 बैच के जिन 25 आईपीएस अधिकारियों को डीजी के लिए सूचीबद्ध किया, उनमें रवि सिनहा का नाम भी शामिल है।

Spread the love