ब्रेकिंग : कांग्रेस की सुप्रीम संस्था CWC से छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व खत्म…. मोतीलाल वोरा व ताम्रध्वज साहू की छुट्टी…. 23 सीनियर लीडर को दिया गया जोर का झटका ..देखिये ये कमेटी

रायपुर 11 सितंबर 2020। कांग्रेस की सबसे बड़ी कमेटी CWC में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व खत्म हो गया है। लंबे समय से कमेटी में शामिल रहे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और वरीष्ठ नेता मोतीलाल वोरा की छुट्टी हो गयी है। हालांकि सिर्फ इन्ही नेताओं की नहीं बल्कि कांग्रेस के 23 सीनियर लीडर को इस बार कार्यसमिति से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। हालांकि छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया प्रभारी महासचिव बने रहेंगे।

कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, सोनिया गांधी ने अध्यक्ष के तौर पर कामकाज में अपनी मदद के लिए बनाई विशेष समिति इस स्पेशल कमिटी में ए के एंटनी, अहमद पटेल और अंबिका सोनी शामिल हैं।  कांग्रेस के बड़े फेरबदल में 23 नेताओं को दरकिनार कर दिया गया है। सोनिया गांधी के लिए बनाई गई सलाहकार समिति में भी आजाद को शामिल नहीं किया गया है। हालांकि गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा सिर्फ वर्किंग कमिटी के सदस्य रहेंगे।

जितिन प्रसाद को बंगाल का प्रभारी बनाया गया. इस फेरबदल में कपिल सिब्‍बल का कद भी घट गया है। सोनिया गांधी ने पार्टी मामलों में अपनी मदद के लिए विशेष समिति गठित की जिसमें एके एंटनी, अहमद पटेल और अंबिका सोनी, केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक और रणदीप सुरजेवाला शामिल होंगे. वहीं, आशा कुमारी की पंजाब से छुट्टी कर दी गई है। हरीश रावत अब पंजाब कांग्रेस के प्रभारी महासचिव का पद संभालेंगे.

पार्टी में रणदीप सिंह सुरजेवाला का कद बढ़ा गया है। कांग्रेस कार्यसमिति में राहुल गांधी का कद अब भी ऊपर है। सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के बाद उनका तीसरा स्थान है। राहुल गांधी के चहेते मधुसूदन मिस्त्री का कद बढ़ा है, वहीं अरविंदर सिंह लवली का कद भी बढ़ा है। सोनिया गांधी ने पी चिदंबरम, जितेंद्र सिंह, तारिक अनवर और रणदीप सुरजेवाला का सीडब्ल्यूसी का नियमित सदस्य बनाया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.