comscore

ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में कल रहेगा तगड़ा बन्द……कांग्रेस ने भी दिया व्यापारियों के बन्द को समर्थन

रायपुर 25 फरवरी 2021। देश के आठ करोड़ से अधिक व्यापारियों ने कल यानी 26 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया है. व्यापारियों ने जीएसटी व्यवस्था को सरल बनाने सहित कई अन्य मांगों के लिए भारत बंद का आह्वान किया है.

व्यापारी संगठन के द्वारा जीएसटी के खिलाफ आहूत भारत बंद का कांग्रेस ने भी समर्थन दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम नेे सभी जिला और ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों को व्यापारियों के बंद के आव्हान को समर्थन देने के निर्देश दिए हैै।

कल के बंद से पहले व्यापारियों ने अपनी समस्या के समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र से भी संपर्क किया था. बीते रविवार को उन्हें पत्र लिखकर व्यापारियों ने अपनी मांगों से अवगत करवाया था. व्यापारियों ने अपने पत्र में प्रधानमंत्री के समक्ष जीएसटी व्यवस्था में सुधार करने और प्रमुख कंपनियों द्वारा ई-वाणिज्य नियमों के उल्लंधन का मामला उठाया है.

आह्वान खुदरा व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने किया है. कैट ने पीएम को लिखे पत्र में जीएसटी व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक कार्य समूह गठित करने की मांग की थी. लेकिन सरकार की तरफ से उन्हें कोई आश्वासन नहीं मिला. कैट ने जीएसटी के सुगम क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने के लिए हर जिले में जीएसटी कार्य समूह गठित करने का सुझाव दिया था. कैट का दावा है कि उसके इस बंद में 8 करोड़ से अधिक कारोबारी हिस्सा लेंगे. ये व्यापारी जीएसटी में सुधार की मांग के साथ पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दाम का भी विरोध करेंगे.

Spread the love