VIDEO ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग कोरोना के नये स्ट्रेन को लेकर अलर्ट…. एम्स में तैयार हुआ 330 बिस्तरों वाला वार्ड… स्वास्थ्य सिंहदेव बोले…

रायपुर 29 दिसंबर 2020। कोरोना के नये स्ट्रेन को लेकर छत्तीसगढ़ का भी स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। प्रदेश में 330 बेड खास तौर पर कोरोना के नये स्ट्रेन के लिए तैयार करके रखे गये हैं। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि नया स्ट्रेन काफी घातक है और इसके फैलने की क्षमता 60 प्रतिशत ज्यादा है, लेकिन प्रदेश में अभी इसे लेकर कोई चिंता की बात नहीं है। हालांकि ऐहितियात के तौर पर एम्स में 330 बेड के अस्पताल को तैयार रखा गया है।

स्वास्थ्य मंत्री नं बताया है कि विदेश से लौटे यात्रियों में अगर कोरोना वायरस पाया जाता है, उन्हें रखने के लिए अलग व्यवस्था की गयी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विदेश से लौटे जिन भी लोगों में कोरोना के वायरस मिले हैं, उनमें से किसी में भी कोरोना का नया स्ट्रीम नहीं है। वो अन्य कोरोना की तरह ही है।

आपको बता दें कि यूके में कोरोना के नये स्ट्रेन ने कहर बरपा रखा है। आलम ये है कई देशों में लॉकडाउन की नौबत है। मौत और नये केस के बीच केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार ने नये स्ट्रेन के मद्देनजर अलर्ट जारी कर रखा है। छत्तीसगढ़ सरकार ने भी यूके से लौटने वाले मरीजों को लेकर नई गाइडलाइन जारी किया है। यूके से लौटे यात्रियों को आईसोलेट होना और कोरोना जांच कराना जरूरी कर दिया गया है।

 

Spread the love