कोरोना ब्रेकिंग : अस्पताल में भर्ती होने के 24 घंटे के भीतर हो रही है छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा मौतें….. चीफ सिकरेट्री ने कलेक्टर-कमिश्नर सहित आला अधिकारियों के बैठक में मौत के मसले पर हुई चर्चा… आक्सीजनयुक्त बेड बढ़ाने के निर्देश

रायपुर 17 नवंबर 2020। सर्दियों में कोरोना से बढ़े मौत के आंकड़ों ने स्वास्थ्य विभाग को भी चिंता में डाल दिया है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान आज चीफ सिकरेट्री ने सभी जिलों के कलेक्टर, कमिश्नरों, जिला पंचायत सीईओ और सीएमएचओ के साथ बातचीत की और कोरोना के मद्देनजर कई ऐहितियाती कदम उठाने के निर्देश दिये।

मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश में विगत दो सप्ताह से कोविड से मृत्यु की संख्या बढ़ रही है, साथ ही अस्पताल में भर्ती होने के 24 घंटे के अंदर मृत्यु का प्रतिशत अधिक है। मुख्य सचिव ने – त्वरित टेस्टिंग पर विशेष ध्यान देने तथा लक्ष्य के अनुरूप टेस्टिंग सुनिश्चित कर राज्य में प्रति मिलियन टेस्ट को देश के बराबर लाने, दिल्ली और अन्य राज्यों में कोरोना के मामले में वृद्धि को देखते हुए यहां भी सभी आवश्यक तैयारियां करने तथा ऑक्सीजन युक्त बेड की पर्याप्त संख्या में उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टरों को दिए।

मुख्य सचिव ने कहा कि कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवीयर जैसे – मास्क लगाना, दो गज की सुरक्षित दूरी और हाथ की सफाई का प्रचार-प्रसार किया जाए साथ ही कोविड के सभी लक्षणों के बारे में भी जागरूकता लाकर लक्षण आने के 24 घण्टें के अंदर कोरोना जांच कराने हेतु जनता को प्रेरित करें।

Spread the love