Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : ठंड की वजह से 15 जनवरी तक के लिए स्कूलों की बदली हुई टाइमिंग बढ़ायी गयी…..पहले 10 जनवरी तक के लिए ही जारी किया गया था आदेश…सोमवार से लागू होगा आदेश

ब्रेकिंग : ठंड की वजह से 15 जनवरी तक के लिए स्कूलों की बदली हुई टाइमिंग बढ़ायी गयी…..पहले 10 जनवरी तक के लिए ही जारी किया गया था आदेश…सोमवार से लागू होगा आदेश
X
By NPG News

रायपुर 11 जनवरी 2020। प्रदेश में कड़ाके की ठंड ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। लंबी छुट्टी के बाद स्कूलों के ताले तो खुले हैं, लेकिन अभी भी ठिठुरन ने बच्चों को परेशान कर रखा है। इधर ठंड के मद्देनजर जिला प्रशासन ने स्कूलों के बदले गये वक्त में बढ़ोत्तरी की थी। पहले जिला प्रशासन के निर्देश पर राजधानी के स्कूलों में 10 दिसंबर तक स्कूलों का वक्त बदला था, लेकिन अब उस टाइमिंग को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

डीईओ कार्यालय की तरफ से सभी प्राचार्य व स्कूल प्रमुखों को जारी आदेश में 15 जनवरी तक स्कूलों के वक्त में बदलाव को बरकरार रखने का फैसला लिया है। इससे पहले 30 दिसंबर को जिला शिक्षा अधिकारी ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए 10 जनवरी तक के लिए स्कूलों में वक्त में बदलाव कर दिया था। उस आदेश में अब आंशिक संशोधन करते हुए 13, 14 और 15 जनवरी तक के लिए स्कूलों में बदले गये समय को बढ़ा दिया गया है।

जारी आदेश में दो पालियों में संचालित विद्यालयों में से कनिष्ठ विद्यालयों में सुबह साढ़े 8 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक और वरिष्ठ विद्यालयों में दोपहर 12.45 से सायं 5 बजे तक कक्षाएं चलेगी।वहीं एक पाली में संचालित स्कूलों की टाइमिंग पूर्व की भांति रखी गयी है। सुबह 10 बजे से 4 बजे तक स्कूल में कक्षाएं लगा करेगी। ये आदेश जिले के सभी शासकीय, अशासकीय व अनुदान प्राप्त स्कूलों के लिए लागू होगा।

Next Story