ब्रेकिंग : महाराष्ट्र में बीजेपी नहीं बनायेगी सरकार…. फड़णवीस ने की राज्यपाल से मुलाकात… कहा- नहीं बना सकते हम सरकार… ये बतायी बजह

मुंबई 10 नवंबर 2019। महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर आ रही है। बीजेपी ने सरकार बनाने से इंकार कर दिया है। इससे पहले राज्यपाल ने भारतीय जनता पार्टी को सबसे बड़ी पार्टी के नाते सरकार बनाने का न्योता दिया था, लेकिन भाजपा ने राज्यपाल से मुलाकात कर पार्टी का फैसला उन्हें बता दिया है। कार्यवाहक देवेंद्र फड़णवीस ने कहा है कि पार्टी अकेले सरकार नहीं बना सकती, इसलिए वो अन्य दलों को सरकार बनाने का अवसर दें। महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि अगर शिवसेना चाहे तो वो कांग्रेस व एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना सकती है। पाटिल ने कहा कि वो अकेले सरकार नहीं बना सकती । उन्होंने शिवसेना को शुभकामनाएं दी है।

इससे पहले आज शाम देवेंद्र फड़णवीस राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे थे। राजभवन पहुंचने से पहले महाराष्ट्र में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई। जिसके बाद देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल से मुलाकात करने राजभवन पहुंच गए हैं, उनके साथ विनोद तावड़े, पंकजा मुंडे और चंद्रकांत पाटिल भी राजभवन गए। आपको बता दें कि राज्यपाल ने शनिवार को बीजेपी से पूछा था कि क्या वह सरकार बनाने के लिए तैयार हैं, ऐसे में आज की मुलाकात के बाद भाजपा ने अपना रूख साफ कर दिया है। शिवसेना के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ी बीजेपी को बहुमत मिला है लेकिन सीएम पद को लेकर दोनों दलों के बीच तलवारें खिंच चुकी हैं और यही वजह है कि अब तक राज्य में सरकार गठन नहीं हो सका।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.