ब्रेकिंग: IG की बड़ी कार्रवाई, ASI और थाना मुंशी सस्पेंड, टीआई लाईन अटैच… बच्ची की गुमशुदगी के 12 घंटे बाद भी दर्ज नहीं किया गया FIR

अंबिकापुर,8 मार्च 2020। बालिका की गुमशुदगी मामले में सूचना के बावजूद रिपोर्ट दर्ज नहीं करने और लापरवाही बरतना भटगांव थाने को भारी पड़ गया। रेंज आई रतन डाँगी ने थाना मुंशी अनिल कुमार और ASI कृष्ण कुमार को सस्पेंड कर दिया, और T.I. भटगांव को लाईन अटैच कर दिया है।

रेंज के थानों में अचानक पहुँच कर सीधी जाँच कर रहे IG रतन डांगी सुबह अचानक भटगांव पहुँचे जहां उन्हे आवेदक मिले।IG डांगी ने जानना चाहा कि वे कैसे आए हैं तो आवेदकों ने बताया
“तेरह साल के नोनी ( लड़की ) हवे साहब.. रात ले कहाँ चल गईस.. राति के आए रहेंव हमन.. तो साहब मन बोलिन सुबह आबे.. तो रिपोर्ट लिखाही”

यह सूनते ही IG रतन डांगी बिफर गए और उन्होंने सवाल किया –
“यह रिपोर्ट रात में क्यों नहीं लिखी गई जबकि सूचना आ गई थी”

IG रतन डांगी ने ड्यूटी रजिस्टर मंगाया और फिर मौक़े से आदेश जारी किया –
“बेहद संवेदनशील मामला और उसमें ऐसी लापरवाही अक्षम्य है.. जबकि स्पष्ट निर्देश हैं कि रिपोर्ट तत्काल लिखी जाए.. बावजूद FIR दर्ज ना किया जाना सेवा में लापरवाही और वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश की अवहेलना है..तत्कालीन ड्यूटी मुंशी अनिल कुमार और ड्यूटी प्रभारी ASI कृष्ण कुमार को निलंबित किया जाता है.. साथ ही TI को लाईन अटैच किया जाता है”

रेंज IG रतन डांगी ने कप्तान सूरजपुर राजेश कुकरेजा को प्राथमिक जाँच कराकर एक सप्ताह में रिपोर्ट भेजने के निर्देश भी दिए हैं।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!