Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : ACB की छापेमारी में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा….CEO के पास मिला सोने-चांदी का जखीरा….ढ़ाई करोड़ की हवेली और लाखों कैश के साथ कई गाड़ियां भी मिली

ब्रेकिंग : ACB की छापेमारी में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा….CEO के पास मिला सोने-चांदी का जखीरा….ढ़ाई करोड़ की हवेली और लाखों कैश के साथ कई गाड़ियां भी मिली
X
By NPG News

रायपुर 7 जनवरी 2020। दुर्ग सहकारी बैंक के CEO की करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है। ACB की छापेमारी में अब तक करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हो चुका है, जबकि जांच में और भी कई चौकाने वाले खुलासे का अनुमान है। इस मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। मिली शिकायत की तफ्तीश के बाद ACB ने दुर्ग के जिला सहकारी केंद्रीय बैक के सीईओ एचसी निवसरकर के ठिकानों पर एसीबी की टीम ने छापेमारी की थी। ACB के एएसपी महेश्वर नाग, डीएसपी आरके दुबे के नेतृत्व में 20 से अधिक कर्मचारी व अधिकारी की टीम ने संतोष कुमार निवसरकर के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

टीम ने ठिकानों के साथ-साथ बैंक व दफ्तर में तलाशी के दौरान बड़ी मात्रा में नकद रकम, चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज, कार, गाड़ियां मिली है, वहीं बैंक में भी करोड़ों की जमा रकम का खुलासा भी हुआ है। निवसरकर का खुद का एक लाकर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में मिला, जिसमें सोने-चांदी के जेवहरात भरे हुए थे।

निवरसरकर का दुर्ग के सिंधिया नगर में एक करोड़ की लागत की हवेली का भी पता चला है। वहीं साकेत नगर दुर्ग करीब सवा करोड़ रुपये के बंगले का भी पता चला है। वहीं 20 लाख की गाड़ियां भी इनके पास मौजूद हैं वहीं रोनाल्ड डस्टर, मारूति स्वीफ्ट कार के साथ-साथ हीरो प्लेजर जिसकी कीमत 80 हजार रुपये है, वो भी मिला है।

घर की तलाशी में 6 लाख 48 हजार 953 रुपये कैश मिला है, जबकि बैंक एकाउंट में दो लाख रुपये मिला है। बैंक में 40 लाख का फिक्स डिपॉजिट, 50 लाख का LIC , बैंक लाकर में 1 किलो सोना और डेढ़ किलो चांदी, जिसकी कुल कीमत 30 लाख रुपये हैं। वहीं 3 एकड़ जमीन जिसकी कीमत करीब 15 लाख रुपये हैं, उसका भी पता चला है।

अभी छापेमारी जारी है और माना जा रहा है कि इतनी ही रकम का अभी और खुलासा होगा। इनके परिजनों और रिश्तेदारों के नाम पर भी बैंक में राशि जमा है, जिसकी जानकारी जुटायी जा रही है।

Next Story