ब्रेकिंग : शिक्षकों की नियुक्ति जनवरी में हो सकती है…. अभ्यर्थियों से जिलों की प्राथमिकता भरने की तारीख बढ़ी… DPI जितेंद्र शुक्ला ने NPG से नियुक्ति को लेकर कही ये बात…..

रायपुर 29 दिसंबर 2020। प्रदेश में 14500 शिक्षकों की नियुक्ति जनवरी महीने में हो सकती है। विधानसभा में कल प्रश्नकाल के दौरान शिक्षक नियुक्ति को लेकर जोरदार बहस हुई थी।हालांकि राज्य स्तर पर नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही थी, जिसके तहत नियुक्ति प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों ने ज्वाइंनिंग के पूर्व प्राथमिकता वाले जिलों के आप्सन मांगे गये थे। लेकिन तय वक्त शिक्षक अभ्यर्थियों से लिये जाने वाले प्राथमिकता वाले जिलों का क्रम ही तय नहीं हो पाया है। कई अभ्यर्थियों ने जिलों के क्रम वाले आवेदन को अब तक नहीं भरा है, लिहाजा डीपीआई ने उन अभ्यर्थियों को एक और मौका देते हुए नयी तारीख तय की है।

अभ्यर्थियों से जो नयी तारीख मांगी गयी है, उसके मुताबिक अब बाकी बचे शिक्षक अभ्यर्थी 7 जनवरी 2021 तक आवेदन भर सकेंगे, ये तारीख पहले 28 दिसंबर तक ही निर्धारित थी। वहीं सहायक शिक्षक सभी विषय के अभ्यर्थी अपने प्राथमिकता वाले जिलों का आप्सन 11 जनवरी 2021 तक भर सकेंगे, इनके लिए तारीख 31 दिसंबर तक आखिरी थी। वहीं सहायक शिक्षक विज्ञान अब 12 जनवरी तक आवेदन भर सकेंगे। पहले ये तारीख 2 जनवरी 2021 की थी।

शिक्षक अभ्यर्थियों की नियुक्ति को लेकर DPI जितेंद्र शुक्ला ने NPG से कहा है कि ..

“शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है, विभाग ने अभ्यर्थियों से नियुक्ति पूर्व प्राथमिकता वाले जिलों के आप्शन मांगे थे, लेकिन कई अभ्यर्थी तय वक्त तक आप्शन नहीं भर पाये थे, इसलिए उन्हें फिर से वक्त दिया गया है, मैं सभी अभ्यर्थियों से कहना चाहूंगा कि वो जल्द से जल्द अपने प्राथमिकता वाले जिलों के आप्शन भरें, ताकि मेरिट लिस्ट के आधार पर उनकी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जा सके”

Spread the love