ब्रेकिंग – CM भूपेश बघेल का ऐलान – “बिलासपुर एयरपोर्ट बिलासाबाई केवटीन के नाम पर रखा जाएगा.. स्व.शेख ग़फ़्फ़ार की स्मृति स्थाई रखने तारबहार अंग्रेज़ी स्कुल अब शेख ग़फ़्फ़ार के नाम पर”

बिलासपुर,3 जनवरी 2021। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज बिलासपुर प्रवास के दौरान लगभग 650 करोड़ रूपये से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। स्थानीय लाल बहादुर शास्त्री स्कूल मैदान में आयोजित समारोह में आमसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने तीन महत्वपूर्ण घोषणाएं की। इनमें सेंट्रल लायब्रेरी का नामकरण बिलासपुर के भूतपूर्व विधायक स्व.शिवदुलारे मिश्र के नाम पर करने, तारबाहर स्थित इंगलिश स्कूल का नामकरण शेख गफ्फार के नाम पर एवं बिलासपुर में बनने वाले एयरपोर्ट का नामकरण बिलासा बाई केंवटीन के नाम पर करने की घोषणा शामिल है।

बिलासपुर शहर को बसाने के पीछे जिस बिलासा बाई केंवटीन का नाम लिया जाता है, उनकी स्मृति स्थाई रखने के लिए बिलासपुर को देश के हवाई मार्ग से जोड़ने के लिए निर्मित एयरपोर्ट को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलासा बाई केंवटीन के नाम समर्पित करने की घोषणा की है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की –

“इस शहर को बसाया बिलासा बाई केंवटीन ने, इस शहर बिलासपुर में जो एयरपोर्ट बना है, वह अब बिलासा बाई एयरपोर्ट के नाम पर जाना जाएगा”

हर दिल अज़ीज़ रहे और हमेशा मदद को तैयार रहने की वजह से बिलासपुर में पृथक पहचान बनाने वाले स्व. शेख ग़फ़्फ़ार को याद करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तारबहार अंग्रेज़ी स्कुल को शेख ग़फ़्फ़ार के नाम पर किए जाने का एलान किया।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा –

“स्व. शेख गफ्फार को लेकर यह यक़ीं रहता था कि उन तक पहुँच गए तो समस्या कैसी हो समाधान मिल जाएगा, उन तक हमेशा जो पहुँचा उसकी मदद करने वे हमेशा तत्पर रहे, भले वक़्त रात का क्यों ना हो। आज उनकी जयंती है, मैं तारबहार अंग्रेज़ी माध्यम स्कुल को उनके नाम पर करने की घोषणा करता हूँ”

तारबहार अंग्रेज़ी मीडियम स्कुल को स्व.शेख़ ग़फ़्फ़ार के नाम करने का आग्रह क्षेत्रीय विधायक शैलेष पांडेय ने मंच से किया था। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलासपुर में आयोजित आमसभा में बिलासपुर स्थित सेंट्रल लाइब्रेरी का नाम पूर्व विधायक डॉ शिव दुलारे मिश्र के नाम पर करने की घोषणा की।

Spread the love