comscore

ब्रेकिंग : वैक्सीन लेने के बाद CM भूपेश का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला…..बोले- “बौखलाहट में हर्षवर्धन दे रहे हैं राज्य के खिलाफ बयान, वैक्सीनेशन पर राजनीति बंद करना चाहिये”

रायपुर 9 अप्रैल 2021। मुख्यमंत्री ने आज कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवा लिया। रायपुर मेडिकल कालेज में उन्होंने अपना टीकाकरण किया। टीकाकरण के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों से वैक्सीनेशन की अपील की। उन्होंने लोगों को ये भी संदेश दिया कि कोरोना से बचाव के लिए जो गाईडलाइन तैयार किये गये हैं, उसका पालन करें। मुख्यमंत्री ने रायपुर मेडिकल कालेज में वैक्सीनेशन की व्यवस्था पर संतोष जताते हुए कहा कि यहां पर वैक्सीनेशन के लिए काफी अच्छी तैयारी की गयी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी आज कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाया।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान वैक्सीनेशन और कोरोना को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के बीच चल रहे बयानबाजी पर तीखा पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि वैक्सीनेशन को लेकर बीजेपी को राजनीति करनी बंद करनी चाहिये। प्रदेश में जितना भी वैक्सीन आ रहा है, उस अनुपात में वैक्सीनेशन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कल प्रधानमंत्री के साथ बैठक में भी वैक्सीन की उपलब्धता की मांग रखी थी, दुरस्थ इलाकों में वैक्सीनेशन की पहुंच बनाने के लिए कम से कम 7 दिन के स्टॉक की डिमांड की गयी थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक प्रदेश में करीब 12 फीसदी आबादी को वैक्सीन लग चुका है, ये आंकड़ा भाजपा शासित किसी भी राज्य सहित अन्य राज्यों से कहीं ज्यादा है। 2.80 करोड़ की जनख्या में करीब 36 लाख लोगों को वैक्सीन लगाया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने हर्षवर्धन के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि …

“हर्षवर्धन जी का जो बयान है, वो उनकी बौखलाहट है, हमारे स्वास्थ्य मंत्री जी ने जो बयान दिया, उस बयान के बाद वो बौखला गये हैं, उनके पास भी आंकड़े हैं, हमारे पास भी है, बता दें कि हमारे राज्य में 12 फीसदी वैक्सीनेशन हुआ है और कितने राज्यों में ऐसा हुआ है”

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश में अप्रैल महीने में मरीज बढ़े हैं, हम स्वीकार करते हैं, मौतें ज्यादा हुई ये भी स्वीकार करते हैं, लेकिन ये कहना कि व्यवस्थाएं नहीं है, ये गलत है। जितनी वैक्सीन आ रही है, उतनी लगा रहे है, हर दिन चार लाख वैक्सीन मिले तो हम उतना भी लगा सकते हैं।

Spread the love