Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : कलेक्टर को घूस लेते पकड़ने के बाद ACB ने किया गिरफ्तार….1.40 लाख रुपये लेते रंगे हाथों पकड़ा गया था…..ACB ने गिरफ्तारी के बाद भेजा जेल

ब्रेकिंग : कलेक्टर को घूस लेते पकड़ने के बाद ACB ने किया गिरफ्तार….1.40 लाख रुपये लेते रंगे हाथों पकड़ा गया था…..ACB ने गिरफ्तारी के बाद भेजा जेल
X
By NPG News

जयपुर 23 दिसंबर 2020। एक बड़ी खबर आयी है। रिश्वत मामले में कलेक्टर को गिरफ्तार किया गया है। IAS इंद्र सिंह राव को शाम में गिरफ्तार किया गया। इंद्र सिंह राव राजस्थान में पहले IAS अफसर हैं, जो राज्य में कलेक्टर के पद पर रहे और उन्हें ACB द्वारा गिरफ्तार किया गया. इंद्र सिंह को आज जयपुर के एसीबी कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

IAS इंद्र सिंह राव के पीए को एक पेट्रोल पंप के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी करने के एवज में एक लाख चालीस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा था. इंद्र सिंह को उनके पीए की गिरफ्तारी के बाद इस महीने की शुरुआत में बारां कलेक्टर के पद से हटा दिया गया था। इंद्रसिंह राव वर्ष 1989 बैच के राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं।

गत 9 दिसम्बर 2020 को उनके निजी सहायक महावीर नागर को राशि के साथ रंगेहाथों गिरफ्तार किया था। राज्य सरकार ने बारां कलक्टर इन्द्र सिंह को तत्काल एपीओ कर दिया था। इसके बाद 11 दिसम्बर को राव के खिलाफ मामला दर्ज किया और 23 दिसम्बर को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मामले के अनुसार एसीबी की कोटा यूनिट को परिवादी ने शिकायत दी थी। बारां कलक्टर पीए के माध्यम से पेट्रोल पंप की एनओसी जारी करने के एवज में 2 लाख 40 हजार रुपए की रिश्वत की मांग करके परेशान कर रहा था।

इस शिकायत पर एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन कराया गया। इसमें शिकायत सही पाई गई। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्रशील और उनकी टीम ने कार्यवाही करते हुए पीए महावीर नागर को 1 लाख 40 हजार रुपए लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी महावीर नागर ने बारां कलक्टर के लिए रुपए लेना बताया था।

ब्यूरो के महानिदेशक बीएल सोनी ने बताया, ”उक्‍त मामले की जांच से तत्‍कालीन जिला कलेक्‍टर इंद्र सिंह राव के खिलाफ उनकी भूमिका के संबंध में पर्याप्‍त सबूत मिलने पर राव को बुधवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया।” उन्होंने कहा कि आरोपी अधिकारी के आवास पर तलाशी भी ली जा रही है।

Next Story