ब्रेकिंग: बीजेपी की तरफ से 4 और कांग्रेस की तरफ 1 प्रत्याशी ने भरा मेयर का पर्चा… भाजपा ने 1 अधिकृत और तीन डमी कंडीडेट को उतारा है मैदान में…. नाम वापसी के वक्त अब खुलेंगे पत्ते… देखिये कौन-कौन हैं बीजेपी के प्रत्याी

रायपुर 6 जनवरी 2020। भाजपा ने चार पार्षदों ने महापौर पद के लिए नामांकन भरा है। जबकि कांग्रेस की तरफ से एक ही प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया है। जिन्होंने भाजपा की तरफ से नामांकन दाखिल किया है, उनमें मीनल चौबे, प्रमोद साहू, सूर्यकांत राठौर और मृत्युंजय दुबे शामिल हैं।

वहीं कांग्रेस की तरफ से एजाज ढेबर ने नामांकन दाखिल कर दिया है। कुछ देर बाद नामांकन वापसी की प्रक्रिया शुरू होगी, ऐेसे में देखना होगा कि भाजपा की तरफ से किसे अधिकृत प्रत्याशी के तौर पर पार्टी रखती है, और कौन तीन डमी कंडीडेट अपना नाम वापस लेते हैं।

इससे पहले भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने नामों को लेकर पार्टी दफ्तर में बैठक की। संख्या बल के लिहाज से कांग्रेस का महापौर बनना तय है। 6 निर्दलीय का समर्थन जुटाकर एजाज ने पहले ही अपना दावा मजबूत कर लिया था, वहीं संख्या बल के लिहाज से भी कांग्रेस के लिए मेयर का पद सुरक्षित है।

कांग्रेस के 34 मेयर जीतकर आये हैं, महापौर के लिए उन्हें सिर्फ दो और पार्षदों की जरूरत होगी, जबकि उसकी तुलना में 6 निर्दलीय पहले ही कांग्रेस के समर्थन में आ चुके हैं। वहीं भाजपा के सिर्फ 28 पार्षद हैं, लिहाजा उनका दावा बेहद कमजोर है। हालांकि बीजेपी अभी उम्मीद लगा रही है कि क्रास वोटिंग की संभावना के मद्देनजर उन्हें फायदा मिलेगा। डेढ़ बजे तक नामांकन की प्रक्रिया होगी, जबकि 2 बजे के नाम उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं।

 

 

Spread the love