ब्रेकिंग : जनपद CEO सहित 4 घूसखोर गिरफ्तार… 60 हजार की घूस लेते सीईओ पकड़ाया….इंजीनियर और दो बाबू भी हजारों लेते रंगे हाथों धराये

बलरामपुर का जनपद पंचायत CEO 60 हजार रुपये लेते गिरफ्तार। बलौदाबाजार का सब इंजीनियर 12 हजार रुपये घूस लेते पकड़ाया। सरगुजा के BEO दफ्तर का बाबू 10 हजार रुपये लेते धराया। नारायणपुर के DEO दफ्तर का बाबू 10 हजार रूपये लेते पकड़ा गया।

रायपुर 30 दिसंबर 2020। ACB चीफ आरिफ शेख के निर्देश पर ACB ने प्रदेश में घूसखोरों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। एसपी पंकज चंद्रा के नेतृत्व में एसीबी यूनिट अंबिकापुर, जगदलपुर एवं रायपुर की ACB टीम ने अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग मामलों में एक ही दिन में चार घूसखोरों को पकड़ा है। गिरफ्तार किये गये इन ऱिश्वतखोरों में जनपद सीईओ भी शामिल है। बलरामपुर के रामचंद्रपुर जनपद पंचायत सीईओ ठेकेदार को चेक भुगतान के ऐवज में 1 लाख रुपये की डिमांड कर रहा था। आज 60 हजार रूपये घूस की पहली किश्त लेते हुए एसीबी की टीम ने उसे उसे पकड़ा है।

60 हजार लेते CEO गिरफ्तार 

प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि उसके द्वारा नाले में पुलिया का निर्माण कार्य कराया गया था। निर्माण कार्य के भुगतान हेतु चेक काटने के लिए विनय गुप्ता, सीईओ, जनपद पंचायत, रामचन्द्रपुर, जिला बलरामपुर के द्वारा 1 लाख रूपये के रिश्वत की मांग की जा रही है। प्रार्थी के शिकायत का सत्यापन कर एसीबी अंबिकापुर की यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी विनय गुप्ता को प्रथम किश्त के रूप में 60000 रू. नगद लेते हुए कार्यालय में पकड़ा गया है।

12 हजार लेते सब इंजीनियर पकड़ाया

प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि सीसी रोड निर्माण कार्य के मूल्यांकन एवं सत्यापन के लिए आरोपी सुनील कुमार अग्रवाल, उप अभियंता, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा सिमगा, जिला बलौदाबाजार के द्वारा 12000 रू. की रिश्वत की मांग की गई है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की रायपुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी को जनपद पंचायत कार्यालय, सिमगा में 12000 रू. नगद का रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।

प्रधान पाठक से 10 हजार ले रहा था

प्रधान पाठक बरनाबस मिंज ने एसीबी में शिकायत किया था कि आरोपी प्रमोद गुप्ता सहायक ग्रेड 2, कार्यालय खंड शिक्षा अधिकारी, बतौली, जिला सरगुजा के द्वारा उसके सातवे वेतनमान के एरियर की राशि को निकालने के एवज में 10000 रू. की मांग की गई है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की अंबिकापुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी को 10000 रू. नगद का रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।

शिक्षक से 10 हजार घूस लेते पकड़ाया

प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत किया था कि आरोपी किशोर कुमार मेश्राम, सहायक
ग्रेड 3, कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी, नारायणपुर ने उसको अन्य शाला में संलग्नीकरण के लिए 10000 रूपये की रिश्वत मांग की गई है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की जगदलपुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी को 10000 रू. नगद का रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।
उपरोक्त चारो आरोपियों के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Spread the love