Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : 33 ट्रेनी IAS कोरोना पॉजेटिव…. IAS अकादमी में टूटा कोरोना का कहर, 150 में से 33 आईएएस मिले कोरोना संक्रमित… दो दिन के लिए बंद किया गया पूरा अकादमी

ब्रेकिंग : 33 ट्रेनी IAS कोरोना पॉजेटिव…. IAS अकादमी में टूटा कोरोना का कहर, 150 में से 33 आईएएस मिले कोरोना संक्रमित… दो दिन के लिए बंद किया गया पूरा अकादमी
X
By NPG News

देहरादून 21 नवंबर 2020। 33 ट्रेनी IAS अफसर कोरोना पॉजेटिव मिले हैं। ये सभी प्रशिक्षु अफसर अभी लाल बहादूर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में ट्रेनी ले रहे हैं। अकादमी में कोरोना टेस्टिंग करायी गयी थी, जिसमें 33 की रिपोर्ट अभी तक पॉजेटिव आयी है। कोरोना से इतनी बड़ी संख्या में अफसरों के पॉजेटिव पाये जाने के बाद अब अकादमी को दो दिन के लिए पूरी तरह से सील करने का फैसला लिया गया है।

अकादमी के अधिकारिक ट्विटर एकाउंट से जानकारी दी गयी है. अकादमी के निदेशक डॉ. संजीव चोपड़ा ने भी इसकी पुष्टि की है और डीएम के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अकादमी पहुंचकर पांच आवासीय क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बना दिया है, साथ ही अकादमी को 48 घंटे के लिए सील कर दिया है.हॉस्टल, मेस, प्रशासनिक कार्यालय में सैनेटाइजेशन का काम किया जा रहा है. साथ ही संस्थान को अगले दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है. वहीं, कोरोना संक्रमित मिले ट्रेनी अधिकारियों को क्वारेंटीन कर दिया गया है.

अकादमी प्रशासन की ओर से कहा गया है कि 95वें फाउंडेशन कोर्स के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा, भारतीय वन सेवा, भारतीय राजस्व सेवा आदि केंद्रीय सेवाओं के 428 प्रशिक्षु अधिकारी इस समय कैंपस में है. संक्रमित पाए गये अफसरों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. 150 लोगों की जांच कराई गई है, बाकी की जांच कराई जाएगी.

डीएम ने भेजी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम

डीएम डा. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि अकादमी में स्थानीय प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी गई है। जरूरी सामान एवं दवाएं भिजवाई जा रही हैं। किसी संक्रमित को बहुत ज्यादा दिक्कत नहीं होने की जानकारी मिली है। फिर भी एहतियातन एंबुलेंस भिजवाई गई है। यदि किसी को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ी तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कर उपचार दिलाया जाएगा।

Next Story