Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग: सोमवार से मंत्रालय और केंद्रीयकृत कार्यालय खुल सकते हैं..स्टाफ़ यथासंभव कम.. राज्य सरकार कल शाम तक जारी करेगी दिशानिर्देश

ब्रेकिंग: सोमवार से मंत्रालय और केंद्रीयकृत कार्यालय खुल सकते हैं..स्टाफ़ यथासंभव कम.. राज्य सरकार कल शाम तक जारी करेगी दिशानिर्देश
X
By NPG News

रायपुर,2 मई 2020। लॉकडॉउन 3 को लेकर केंद्रीय गृहमंत्रालय के नए दिशानिर्देश आ गए हैं, बल्कि आते जा रहे हैं। मुल रुप से जारी कई दिशा निर्देशों में संशोधन हो रहे हैं, और इसलिए राज्य सरकार अभी आदेशों का लगातार अध्ययन कर रही है। कल देर शाम राज्य सरकार अंतिम रुप से सर्कुलर जारी करेगी, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेशों के अनुरुप लेकिन राज्य के अंतर्गत ज़िलों की व्यवस्था पर निर्णय लिया जाएगा और निर्देश प्रभावी होंगे।

राज्य शासन के उच्च पदस्थ सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार यह क़वायद है कि सोमवार याने चार मई से मंत्रालय और ज़िलों के केंद्रीयकृत कार्यालय अब तक की कड़ाई से थोड़े मुक्त हों,याने कि अब तक तो प्रशासनिक कार्य कैंप ऑफिस से हो रहे थे, वे अब कार्यालयों से संपादित हों,हालाँकि कार्यालयों में काम करने का मतलब यह क़तई नहीं है कि नागरिक वहाँ पहुँचेंगे, अधिकारियों कर्मचारियों को काम अब केंद्रीयकृत कार्यालय और मंत्रालय से निपटाना होगा। इनमें कर्मचारियों की उपस्थिति शत प्रतिशत नहीं होगी बल्कि केवल न्यूनतम आवश्यकता के अनुसार होगी।

राज्य सरकार के सामने कई मसले हैं जिनसे माथा पच्ची जारी है, मसलन कि राजधानी रायपुर का रेड ज़ोन में मौजुद होना, रेड ज़ोन एरिया को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश अलग हैं, जबकि ग्रीन और औरेंज को लेकर अलग।वहीं शराब दुकानों का संचालन कैसे हो किस तरह हो, यह भी एक अहम विषय है।

लगातार आते आदेशों का अध्ययन राज्य सरकार कर रही है, और कल देर शाम जबकि लॉकडॉउन 2 का अंतिम दिवस होगा, राज्य सरकार लॉकडाउन 3 के लिए गाईड लाईन जारी कर देगी।

Next Story