Begin typing your search above and press return to search.

मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडर बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट, 6 लोगों की मौत,10 घायल

मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडर बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट, 6 लोगों की मौत,10 घायल
X
By NPG News

वडोदरा 11 जनवरी 2020 गुजरात के वडोदरा में सिलेंडर फटने से दर्दनाक हादसा हो गया. इस ब्लास्ट में 6 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. घायलों को पास केअस्पताल में भर्ती कराया गया है. बलास्ट इतना तेज था कि फैक्ट्री की छत तक उड़ गई. ब्लास्ट की वजह से 3 किमी तक की दूरी तक कंपन महसूस किया गया था.

पुलिस के मुताबिक हाइड्रोजन-नाइट्रोजन सिलेंडर फटन की वजह से ये ब्लास्ट हुआ. वडोदरा में गवासाड के पास एक मेडिकल गैस मैनुफैक्चरिंग कंपनी, एम्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड में सुबह 11 बजे ब्लास्ट हुआ. ये कंपनी पाड्रा तालुका में स्थित है. दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुँच गई हैं. रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है.

पुलिस ने अभी तक की जांच में पाया कि सुरक्षा और आग बुझाने के इंतजाम नहीं किए गए थे. कर्मचारियों को सुरक्षा किट भी नहीं दी गई थी जिससे की ब्लास्ट में उनका शरूर क्षतिग्रस्त हो गया.

वडोदरा ग्रामीण एसपी सुधीर देसाई ने बताया कि हादसे होने के बाद भी कंपनी के अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे. इस मामले की जांच की जा रही है. जांच के आधार पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

ब्लास्ट के बाद पादरा और गवासद गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंचे. गांववालों ने पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग की है. दोषियों पर सख्त से सख्त कार्यवाई की मांग की.

Next Story