comscore

BJP के मुकुल रॉय सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में TMC में शामिल, ममता ने कहा- ”जिन्होंने पार्टी की आलोचना की, बीजेपी और पैसे के लिए चुनाव से पहले जिन्होंने पार्टी को धोखा दिया उनकी वापसी नहीं होगी… वे गद्दार

नईदिल्ली 11 जून 2021. पश्चिम बंगाल में चुनाव हारने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को एक बड़ा झटका लगा है. बीजेपी के बड़े नेता मुकुल रॉय अपने बेटे शुभ्रांशु के साथ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में वापस चले आए हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सांसद अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में उन्होंने टीएमसी ज्वाइन कर ली है. नवम्बर 2017 में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले मुकुल रॉय पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से आज लंबी चर्चा के बाद उनकी पार्टी का दामन थाम लिया.

इस मौके पर ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने मुकुल रॉय को पार्टी का पटका पहनाया और गले लगाया. इसके बाद मुकुल रॉय ने कहा कि घर में आकर अच्छा लग रहा है. बंगाल ममता बनर्जी का है और रहेगा. मैं बीजेपी में नहीं रह पा रहा था. वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे खुशी है कि मुकुल घर लौटे हैं. बीजेपी में गए कई और नेता वापस आना चाहते हैं. हमने कभी भी किसी की पार्टी नहीं तोड़ी. हमने एजेंसियों का इस्तेमाल नहीं किया है. जो आना चाहते हैं वही पार्टी में आ रहे हैं. सिर्फ इमानदार नेताओं के लिए टीएमसी में जगह है. टीएमसी अध्यक्ष ममता ने कहा, ”जिन्होंने पार्टी की आलोचना की, बीजेपी और पैसे के लिए चुनाव से पहले जिन्होंने पार्टी को धोखा दिया उनकी वापसी नहीं होगी. वे गद्दार हैं.”

ममता ने कहा, ”आप लोगों ने देखा कि लैंडस्लाइड विक्ट्री हासिल की। मुकुल अच्छा लड़का है, उसे डरा, धमका कर और एजेंसियों से डराकर बीजेपी ले गई थी, लेकिन उसे यहां वापस आकर मानसिक शांति मिलेगी। बीजेपी में बहुत अधिक शोषण है।”

मुकुल रॉय के पहले बीजेपी से टीएमसी में जाने और फिर वापसी को लेकर जब पत्रकारों ने विचारधारा पर सवाल उठाए तो ममता बनर्जी ने कहा, ”विचारधारा की बात ना करें, मुकुल रॉय ने पार्टी में वापसी की है, हम उनका स्वागत करते हैं। हम सबको संतुष्ट नहीं कर सकते हैं। हम बीजेपी की मीडिया को संतुष्ट नहीं कर सकते हैं। यह उनकी इच्छा है। बीजेपी आम लोगों की पार्टी नहीं है। यह गुडों और एजेंसियों की पार्टी है।”

मुकुल रॉय को पार्टी में क्या जिम्मेदारी दी जाएगी इसके जवाब में ममता ने कहा कि बाद में यह तय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी में शोषण के बाद मुकुल को लगा कि उनकी पुरानी पार्टी ही अच्छी है। ओल्ड हज गोल्ड। क्या और नेता नेता बीजेपी से टीएमसी में वापसी करेंगे? इसके जवाब में ममता ने कहा कि अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!