भाजपा कल करेगी अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान….केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल शाम….छत्तीसगढ़ की दो सीटें हो रही है खाली…लेकिन भाजपा के उम्मीदवारी पर सस्पेंस

नयी दिल्ली 9 मार्च 2020। होली के दिन भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो सकती है। कल भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है। इससे पहले राज्यसभा की 55 सीटों के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है. कई दलों ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अभी तक नामों का ऐलान नहीं किया है. प्रत्याशियों के नामों पर मंथन के लिए कल यानी मंगलवार को शाम 6 बजे केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. इस बैठक में 16 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है.

छत्तीसगढ़ में भी दो सीटें खाली हो रही है, लेकिन संख्या बल के हिसाब से भाजपा के खाते की एक सीटें भी इस बार कांग्रेस पर चली जायेगी, लिहाजा भाजपा यहां अपने उम्मीदवार खड़े करेगी भी या नहीं, इस पर सस्पेंस बना हुआ है।

इधर कांग्रेस के बारे में भी कहा जा रहा है कि आज या कल पार्टी अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है। दोनों सीटों पर कांग्रेस कब्जा करने की तैयारी में है। जिन दो सांसदों की सीट खाली हो रही है, उनमें मोतीलाल वोरा और रणविजय सिंह जूदेव शामिल हैं। कहा जा रहा है मोतीलाल वोरा का रिपीट होना तय माना जा रहा है कि जबकि एक सीट पर कई दावेदारों के चेहरे सामने आ रहे हैं।

Spread the love