Begin typing your search above and press return to search.

मोदी सरकार के 1 साल को बीजेपी ने बताया उपलब्धियों से भरा…. डॉ रमन ने प्रदेश सरकार को घेरा, कहा- मजदूरों के खाते में 1 हजार रुपये नहीं डाले….क्वारंटीन सेंटर में मौत को बताया शर्मनाक….सरपंचों के हवाले सेंटर को छोड़ने को लगाया आरोप

मोदी सरकार के 1 साल को बीजेपी ने बताया उपलब्धियों से भरा…. डॉ रमन ने प्रदेश सरकार को घेरा, कहा- मजदूरों के खाते में 1 हजार रुपये नहीं डाले….क्वारंटीन सेंटर में मौत को बताया शर्मनाक….सरपंचों के हवाले सेंटर को छोड़ने को लगाया आरोप
X
By NPG News

रायपुर 31 मई 2020। मोदी सरकार के एक साल को पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उपलब्धियों से भरा बताया है। आज भाजपा कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार की दूसरी पारी के एक साल का ब्योरा मीडिया के सामने रखा। इस दौरान विक्रम उसेंडी ने कहा कि मोदी सरकार ने अपनी दूसरी पारी में धारा 370, अयोध्या में भगवान राममंदिर निर्माण, ट्रिपल तलाक जैसे उल्लेखनीय काम किये हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान देश में कोरोना संकट के बीच जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने सूझबूझ भरा निर्णय लिया और वक्त पर लॉकडाउन का ऐलान किया, उसने दुनिया में देश की साख को और मजबूत किया।

वहीं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने कहा कि एक साल में मोदी सरकार ने विकास के नये अध्याय लिखे हैं। पहले कार्यकाल में जनता ने बड़े परिवर्तन के लिए वोट किया था। इस दौरान गरीबों के बैंक खाते खोलना, सर्जिकल व एयर स्ट्राइक, GST जैसे कामों को सरकार की तरफ से किया गया। 2019 में इन्ही कामों से खुश होकर जनता ने बंपर वोटों से मोदी सरकार को वापस लाया।
रमन सिंह ने कहा कि 365 दिनों के कार्यकाल में इस तरह के फैसले लिये गये, जो दशकों व सदियों तक में नहीं लिये गये थे। धारा 370, राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना, तीन तलाक, लद्दाख को अलग केंद्र शासित राज्य का दर्जा दिलाना, जैसे कामों ने मोदी सरकार के संकल्प को बताया है।

डॉ रमन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का जो नारा दिया था, उसे चरितार्थ किया है। किसान सम्मान निधि से 9 करोड़ 50 लाख किसानों को 72 हज़ार करोड़ रुपये का फायदा मिला है। किसानों के लिए कई बड़े निर्णय लिए गए है। केंद्र सरकार की नीति और निर्णय ने गाँव और शहर की खायी कम कर दी। आज गांव-गांव में इंटरनेट का उपयोग हो रहा है। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर देश बनाने की व्यवस्था सरकार ने की है। इसके तहत गरीब कल्याण योजना के तहत 1 लाख 70 हज़ार करोड़ का पैकेज़ दिया गया। दिव्यागों, बुजुर्गों, महिलाओं, किसानों को राशि दी गई। 3 माह का एलपीजी कनेक्शन निःशुल्क दिया गया।
MSME में लोन देने की सुविधा प्रदान की गई. किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी गई। डॉ रमन ने कहा कि कोरोना से केंद्र बेहतर तरीके से लड़ रहा है, मनरेगा का फंड 1 लाख करोड़ का किया गया, जो कि 40 हजार करोड़ की वृद्धि है।

कोरोेना में मोदी सरकार के फैसले को राष्ट्रहित में बताते हुए रमन सिंह ने कहा कि पीएम ने समय रहते लॉक डाउन किया, जिसकी WHO समेत दुनिया ने तारीफ की। कोरोना से दुनिया भर में मौतों से भारत में मृत्यु दर बेहद कम है। भारत ने 120 से ज़्यादा देशों को दवाइयां भेजी।

प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए रमन सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने मजदूरों खाते में एक हजार रूपए नहीं डाला, साठ दिन में मजदूरों को लाने का तरीका तय नहीं हुआ, जिसकी वजह से आधे से ज्यादा लोगों को पैदल आना पड़ा। क्वारंटीन सेंटर में मौत को रमन सिंह ने शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा कि सेंटर की व्यवस्थाएं सरपंचों के हवाले करके छोड़ दी गयी है। कर्मचारियों के हितों का भी ख्याल सरकार नहीं कर रही है। पहले इंक्रीमेंट रोक दिया और अब 30 प्रतिशत वेतन कटौती की बातें चल रही है।

Next Story