दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट.. माँ बेटे हेमा और सनी के साथ साथ रवि किशन निरहुआ और गंभीर का भी नाम शामिल

रायपुर,22 जनवरी 2020। भाजपा ने अब से कुछ देर पहले दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। चालीस स्टार प्रचारकों की सूची में सबसे पहला नाम PM मोदी का है, जबकि दूसरा देश के गृहमंत्री अमित शाह का है। तीसरे नंबर पर पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का नाम है।
जो सूची है उसको देखने से आभास मिलता है कि भाजपा का प्रचार किस अंदाज मिज़ाज का होगा। बेहद तेज तर्रार केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी,यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर,कद्दावर आदिवासी नेता अर्जुन मुंडा इस सुची में शामिल हैं।
और दिलचस्प संयोग आख़िरी में मिलते हैं। सौतेले माँ बेटे जिनकी सहजता कभी आपस में नहीं रहे, वे माँ बेटे इस सूची में मौजूद हैं, क्रमांक 32 पर हेमा मालिनी तो 38वें नंबर पर सनी देओल का नाम दर्ज है।
उग्र आक्रामक तेवर वाले वक्ताओं जिनमें मोदी शाह सबसे उपर हैं, इस सूची में दिल्ली में मौजूद बिहार के लोगों को लुभाने ग्लैमर का तड़का भी है। रविंद्र श्यामनारायण शुक्ला याने रवि किशन और दिनेश लाल यादव याने निरहुआ भी इस लिस्ट में मौजुद हैं।
छत्तीसगढ़ के संदर्भ से नाम तलाशने वालों के लिए इस सूची में केवल एक नाम है और वो नाम है डॉ अनिल जैन का। जिनका छत्तीसगढ़ से सिर्फ़ यह रिश्ता है कि वे संगठन प्रभारी हैं। हिंदी बेल्ट से यदि किसी पूर्व मुख्यमंत्री को जगह मिली है तो वह मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं।

Spread the love