Begin typing your search above and press return to search.

महालेखाकार को भाजपा विधायक दल ने सौंपी शिकायत, राज्य सरकार पर ‘सेस’ की राशि के दुरुपयोग का आरोप

महालेखाकार को भाजपा विधायक दल ने सौंपी शिकायत, राज्य सरकार पर ‘सेस’ की राशि के दुरुपयोग का आरोप
X
By NPG News

रायपुर,5 मार्च 2021। महालेखाकार को भाजपा विधायक दल ने राज्य सरकार के ख़िलाफ़ शिकायत सौंपी है। भाजपा विधायक दल दोपहर को पैदल ही नारेबाज़ी करते हुए विधानसभा से निकल कर महालेखाकार कार्यालय पहुँचा और हस्ताक्षरित शिकायत सौंपा।
शिकायत में उल्लेख है कि राज्य सरकार ने देशी और विदेशी मदिरा के फुटकर विक्रय पर विशेष कोरोना शुल्क अधिरोपित किया, जिसमें 364.75 करोड़ रुपए प्राप्त हुए जबकि गौठान के विकास और रख रखाव के लिए राशि की आवश्यकता की प्रतिपूर्ति हेतु देशी एवं विदेशी मदिरा पर ‘अतिरिक्त आबकारी शुल्क’ अधिकरोपित करते हुये लगभग 156 करोड़ वसूल किए जा चुके हैं।
लेकिन 31 जनवरी 2021 तक स्वास्थ्य विभाग को कोरोना के लिए कोई भी राशि प्रदान नहीं की गयी,इसी प्रकार कृषि पंचायत विभाग को एक भी राशि नहीं दी गई।इस राशि के व्यय के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में नई औद्योगिक उन्नयन विकास निगम हेतु द्वितीय अनुपूरक में 200 करोड़ की राशि रखी गई है।
भाजपा विधायक दल जिसमें नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, अजय चंद्राकर,बृजमोहन अग्रवाल,शिवरतन शर्मा,नारायण चंदेल, सौरभ सिंह, पुन्नूलाल मोहले, रजनीश सिंह, कृष्णमूर्ति बांधी, रंजना दीपेन्द्र साहू और डमरुधर पुजारी शामिल थे, उन्होने माँग रखी है कि सेस की राशि के दुरपयोग पर कड़ी कार्यवाही की जाए।

Next Story