भाजपा नेता गिरफ्तार : चिटफंड मामले में लाखों रूपये डकारने वाले बीजेपी नेता और सहयोगियों पर FIR हुआ था दर्ज… रकम दोगुनी करने के नाम पर लोगों को देता था झांसा…

राजनांदगांव 5 जुलाई 2020। छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता को चिटफंड मामले में गिरफ्तार किया गया है। भाजपा नेता खैरागढ़ का बीजेपी मंडल अध्यक्ष है। भाजपा नेता की आड़ में वो चिटफंड कंपनी का संचालन किया करता था। 4 जुलाई को खैरागढ़ पुलिस को मिली शिकायत के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

दरअसल खिलावन चंद्राकर नाम के एक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि सर्वोदय मल्टीडेट लिमिटेड की एक कंपनी माइक्रो इन्वेस्टमेंट फर्म के डायरेक्टर  राजकुमार साहू ने उससे संपर्क किया और पैसे को कंपनी में पैसा जमा करने का लालच दिया। इस दौरान कंपनी की तरफ के स्कीम को बताते हुए 10 प्रतिशत ब्याज देने वहीं 5 साल में रकम को दोगुना, 15 साल में आठ गुणा करने की बात कही गयी ।

 

इस दौरान कंपनी राजकुमार साहू ने कंपनी के अन्य डायरेक्टर तरूण कुमार साहू, चम्मनदास साहू, कमलेश कुमार कोटले, राजेंद्र स्वानसी, सत्यपाल वर्मा से भी मिलवाया। इनमें से कमलेश कुमार कोटले भाजपा का नेता है और मंडल अध्यक्ष भी है। कंपनी के इन डायरेक्टरों ने इस तरह से खिलावन चंद्राकर को सब्जबाग दिखाया कि अलग-अलग स्कीम में खिलावन ने 7 लाख 30 हजार रुपये कंपनी में जमा करा दिया। खिलावन की तरह ही अन्य लोगों को भी झांसा देकर करीब 18 लाख रुपये कंपनी में जमा करा दिया गया।

 

मेच्युरिटी पूरी होने पर जब पैसे की डिमांड जमाकर्ताओं ने की, तो कंपनी के डायरेक्टरों ने घुमाना शुरू कर दिया। यही नहीं सभी आफिस भी बंदकर फरार हो गये। परेशान होकर ठगी का शिकार हुए लोगों ने कंपनी के डायरेक्टर तरुण कुमार साहू, राजकुमार साहू, चम्मन दास साहू, कमलेश कुमार कोटले, सत्यपाल वर्मा, रजीत सोनकर और राजेंद्र स्वानसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया। इस माम कमलेश कुमार कोटले की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Spread the love