Begin typing your search above and press return to search.

BJP के आते ही छत्तीसगढ़ में बुलडोजर की एंट्री: गुंडागर्दी रोकने बिलासपुर में चखना सेंटरों को ढहाया, रायपुर में चौपाटी पर चला बुलडोजर

BJP के आते ही छत्तीसगढ़ में बुलडोजर की इंट्री हो गई है। गुंडागर्दी रोकने बिलासपुर में अवैध आहातों और चखना सेंटरों को ढहाया, रायपुर में चौपाटी पर निगम का बुलडोजर चला है। राज्य में सरकार के बदलते ही अवैध कारोबार पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

BJP के आते ही छत्तीसगढ़ में बुलडोजर की एंट्री: गुंडागर्दी रोकने बिलासपुर में चखना सेंटरों को ढहाया, रायपुर में चौपाटी पर चला बुलडोजर
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। बिलासपुर शहर में शराब दुकानों के पास संचालित अवैध चखना सेंटरों को नगर निगम द्वारा तोड़ा जा रहा है। सुबह 11 बजे नगर निगम,आबकारी की टीम ने सबसे पहले लिंक रोड स्थित शराब दुकान के पास संचालित अहाता पर बुलडोजर चलाया,जिसके बाद पुराना बस स्टैंड स्थित अहाता को जमींदोज किया,इसी तरह व्यापार विहार में संचालित चखना सेंटर को भी हटाया गया है।

विदित है की शहर के अंदर सार्वजनिक स्थानों के पास संचालित इन अवैध चखना सेंटरों की वजह से आस-पास का माहौल खराब रहता था,दिन भर असामाजिक तत्वों के मजमा लगे रहने से महिलाओं का निकलना मुश्किल था। शहर के इन सभी चखना सेंटर के हट जाने से खुलेआम शराबखोरी और गुण्डागर्दी पर लगाम लगेगा।बीजेपी की सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ में भी बुलडोजर की एंट्री हो गई है। राजधानी रायपुर में स्कूल के पास अवैध रूप से संचालित चौपाटी को हटाने निगम की टीम पहुंची है। इस दौरान चौपाटी में ठेला लगाने वाले दुकानदारों और निगम कर्मियों के बीच हल्की बहस भी देखने को मिली। फिलहाल निगम की टीम मौके पर है और कार्रवाई जारी है।

मालूम हो कि राजधानी रायपुर के मोतीबाग स्थित सालेम स्कूल के बच्चों ने स्कूल के पीछे अवैध ठेला लगाने वालों के विरोध में 4 नवम्बर को रैली निकालकर प्रदर्शन किया था। बच्चों ने इस दौरान मीडिया को जानकारी देते हुए बताया था कि चौपाटी की वजह से असामाजिक तत्व दीवाल फांद कर स्कूल के मैदान में घुस आते है, जिससे स्कूल में पढ़ने वाली छात्राएं खुद को असुरक्षित महसूस करती थी। स्कूल के आसपास चौपाटी की वजह से हल्ला भी बहुत होता था, जिससे पढ़ाई में बाधा आती थी। इन सभी वजहों को लेकर स्कूल के छात्र और छात्राएं चौपाटी के विरोध में प्रदर्शन कर हटाने की मांग की थी।

निगम ने इस मामले को गम्भीरता से लिया और मंगलवार की सुबह से ही चौपाटी को हटाने के लिए निगम अमला और पुलिस की टीम पहुंची। इस दौरान दुकानदारों और निगमकर्मियों के बीच बहस भी हुई। निगम की टीम बुलडोजर से अवैध दुकानों को हटा रही है। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात है।

वहीं, बैजनाथपारा में भी देर रात तक खुलने वाली दुकानों को सोमवार की रात रायपुर पुलिस ने बंद करवाया। सरकार बदलते ही राजधानी पुलिस भी अलर्ट मोड पर है।



Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story