Begin typing your search above and press return to search.

विकास ठाकरे का जीवन परिचय (जीवनी) : Vikas Thakre Biography in Hindi

Vikas Thakre Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: विकास पांडुरंग ठाकरे पांडुरंग मारोत्राव ठाकरे के पुत्र हैं। उन्होंने नागपुर विश्वविद्यालय से बी.कॉम की डिग्री 1989 में धामपेठ कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय से प्राप्त की है।

विकास ठाकरे का जीवन परिचय (जीवनी) : Vikas Thakre Biography in Hindi
X
By Ragib Asim

Vikas Thakre Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes:

  • नाम: विकास पांडुरंग ठाकरे
  • उम्र: 53 वर्ष
  • पार्टी: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC)
  • विधानसभा क्षेत्र: नागपुर पश्चिम (नागपुर)

व्यक्तिगत जानकारी

विकास पांडुरंग ठाकरे पांडुरंग मारोत्राव ठाकरे के पुत्र हैं। उन्होंने नागपुर विश्वविद्यालय से बी.कॉम की डिग्री 1989 में धामपेठ कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय से प्राप्त की है। उनका मतदाता नामांकन दक्षिण पश्चिम नागपुर (महाराष्ट्र) निर्वाचन क्षेत्र, भाग संख्या 78 में क्रमांक 165 पर दर्ज है।

पेशेवर करियर

विकास पांडुरंग ठाकरे व्यवसायी हैं और उनकी पत्नी भी व्यवसाय में शामिल हैं।

चुनावी इतिहास

विकास ठाकरे ने महाराष्ट्र चुनाव 2009 और 2014 में भाग लिया था।

संपत्ति और देनदारियाँ

  • 2014 चुनाव में घोषित संपत्ति: ₹7,27,24,997 (~7 करोड़+ रुपये)
  • 2009 चुनाव में घोषित संपत्ति: ₹1,01,88,628 (~1 करोड़+ रुपये)
  • वर्तमान संपत्ति: ₹6,54,12,043 (~6 करोड़+ रुपये)
  • देनदारियाँ: ₹1,15,69,178 (~1 करोड़+ रुपये)

आपराधिक रिकॉर्ड

विकास ठाकरे के खिलाफ 25 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

शैक्षिक विवरण

विकास ठाकरे ने नागपुर विश्वविद्यालय, नागपुर से बी.कॉम की डिग्री धामपेठ कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय से 1989 में प्राप्त की।

विकास पांडुरंग ठाकरे एक अनुभवी और सक्रिय राजनीतिज्ञ हैं, जो नागपुर पश्चिम क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनकी संपत्ति और आपराधिक मामलों की जानकारी जनता के लिए खुली और पारदर्शी है। कांग्रेस पार्टी के सदस्य के रूप में, उन्होंने नागपुर पश्चिम की सेवा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और उनका पेशेवर अनुभव उनके राजनीतिक करियर में भी प्रतिबिंबित होता है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story