Begin typing your search above and press return to search.

चव्हाण वसंतराव बलवंतराव का जीवन परिचय (जीवनी) : Vasantrao Balwantrao Chavan Biography in Hindi

Vasantrao Balwantrao Chavan Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: वसंतराव बलवंतराव चव्हाण महाराष्ट्र विधान सभा के एक प्रमुख सदस्य हैं, जो नायगांव विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

चव्हाण वसंतराव बलवंतराव का जीवन परिचय (जीवनी) : Vasantrao Balwantrao Chavan Biography in Hindi
X
By Ragib Asim

Vasantrao Balwantrao Chavan Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: वसंतराव बलवंतराव चव्हाण महाराष्ट्र विधान सभा के एक प्रमुख सदस्य हैं, जो नायगांव विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) से संबंधित हैं और पहले एक स्वतंत्र सदस्य के रूप में नायगांव से विधान सभा में थे। सितंबर 2014 में वे कांग्रेस में शामिल हो गए।

व्यक्तिगत और शैक्षिक जानकारी

  • पद: 13वीं महाराष्ट्र विधान सभा के सदस्य
  • विधानसभा क्षेत्र: नायगांव
  • पार्टी: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC)

राजनीतिक करियर

  • स्वतंत्र सदस्य: वसंतराव चव्हाण ने पिछले कार्यकाल के दौरान नायगांव से विधान सभा के एक स्वतंत्र सदस्य के रूप में सेवा की थी।
  • कांग्रेस में शामिल: सितंबर 2014 में, वे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हो गए।
  • लोक लेखा समिति: मई 2014 में, उन्हें विधान सभा की लोक लेखा समिति में नियुक्त किया गया था।

सामाजिक और शैक्षिक योगदान

  • जनता हाईस्कूल और एग्री कॉलेज: वसंतराव चव्हाण नायगांव में जनता हाईस्कूल और एग्री कॉलेज के अध्यक्ष हैं, जिससे वे शिक्षा के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

वसंतराव बलवंतराव चव्हाण की राजनीतिक यात्रा और उनके शैक्षिक संस्थानों के साथ जुड़ाव उनकी सामाजिक और राजनीतिक प्रतिबद्धता को दर्शाता है। उनकी सक्रिय भागीदारी और नेतृत्व नायगांव विधानसभा क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story