Begin typing your search above and press return to search.

ठाकुर जयवीर सिंह का जीवन परिचय (जीवनी) : Thakur Jaivir Singh Biography in Hindi

Thakur Jaivir Singh Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: ठाकुर जयवीर सिंह भारतीय जनता पार्टी के एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। उन्होंने 2022 में उत्तर प्रदेश विधान सभा के बरौली मंडल से चुनाव लड़ा और जीता।

ठाकुर जयवीर सिंह का जीवन परिचय (जीवनी) : Thakur Jaivir Singh Biography in Hindi
X
By Ragib Asim

Thakur Jaivir Singh Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: ठाकुर जयवीर सिंह भारतीय जनता पार्टी के एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। उन्होंने 2022 में उत्तर प्रदेश विधान सभा के बरौली मंडल से चुनाव लड़ा और जीता। 2022 के उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में ग्रामीण मंडलों में सबसे अधिक मतों के साथ उन्होंने 92,000 मतों के विजय का रिकॉर्ड बनाया। ठाकुर जयवीर सिंह ने 2002 में और फिर 2007 से 2012 तक उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य किया और बरौली सीट का प्रतिनिधित्व किया।

उनकी पत्नी राजकुमारी चौहान अलीगढ़ (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) से 15वीं लोक सभा के सदस्य रही हैं। उनका बेटा, अरविंद कुमार सिंह 2014 में भारत के सबसे युवा उम्मीदवार थे, जो अलीगढ़ से लोकसभा सांसद के लिए चुनाव लड़े थे।

2017 में, उन्होंने अपनी सीट योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद एमएलसी बनने के लिए खाली किया था। उन्होंने 6 मई 2018 को फिर से भाजपा के टिकट पर एमएलसी के रूप में चुनाव लड़ा और जीता।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story