Begin typing your search above and press return to search.

शोभनाबेन बरैया का जीवन परिचय (जीवनी) : Shobhnaben Mahendrasinh Baraiya Biography in Hindi

Shobhnaben Mahendrasinh Baraiya Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: शोभनाबेन एक प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका हैं जो पिछले 30 वर्षों से प्रांतिज के पास बालिसाना में कार्यरत हैं।

शोभनाबेन बरैया का जीवन परिचय (जीवनी) : Shobhnaben Mahendrasinh Baraiya Biography in Hindi
X
By Ragib Asim

Shobhnaben Mahendrasinh Baraiya Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: शोभनाबेन एक प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका हैं जो पिछले 30 वर्षों से प्रांतिज के पास बालिसाना में कार्यरत हैं। वह पूर्व प्रांत विधायक महेंद्रसिंह बरैया की पत्नी हैं। महेंद्रसिंह अगस्त 2022 में भाजपा में शामिल हुए। वह पहले 1998 से कांग्रेस पार्टी में थे।

भाजपा ने आज गुजरात में 26 सीटों वाले लोकसभा चुनाव के लिए बाकी छह उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी ने पहले भीखाजी ठाकोर के नाम की घोषणा की थी, लेकिन अब उम्मीदवार बदल दिया है और एक महिला उम्मीदवार शोभनाबेन बरैया को मैदान में उतारा है, जो अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) ठाकोर समुदाय से हैं। शोभनाबेन को पहले चुनावी राजनीति का कोई अनुभव नहीं है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story