Begin typing your search above and press return to search.

संजयकाका पाटिल का जीवन परिचय (जीवनी) : Sanjay Ramchandra Patil Biography in Hindi

Sanjay Ramchandra Patil Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: संजयकाका रामचंद्र पाटिल भारत के महाराष्ट्र राज्य के सांगली जिले के तासगाँव के एक प्रमुख राजनेता हैं।

संजयकाका पाटिल का जीवन परिचय (जीवनी) : Sanjay Ramchandra Patil Biography in Hindi
X
By Ragib Asim

Sanjay Ramchandra Patil Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: संजयकाका रामचंद्र पाटिल भारत के महाराष्ट्र राज्य के सांगली जिले के तासगाँव के एक प्रमुख राजनेता हैं। उन्होंने सांगली नगर निगम के उपाध्यक्ष के पद पर भी कार्य किया है और साथ ही सांगली जिले में भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे हैं। 1996 में, वे सांगली जिला परिषद के सदस्य भी रहे हैं। उन्होंने सांगली जिले में किसानों की समस्याओं को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा संभाला था।

  • पूरा नाम संजयकाका पाटिल
  • जन्म तिथि 04 Jan 1965 (उम्र 59)
  • जन्म स्थान सावरदे, सांगली (महाराष्ट्र)
  • पार्टी का नाम Bharatiya Janta Party
  • शिक्षा 10th Pass
  • व्यवसाय कृषक, व्यवसायी
  • पिता का नाम श्री रामचंद्र कृष्णजी पाटिल
  • माता का नाम श्रीमती वैजयंता रामचंद्र पाटिल

संजयकाका रामचंद्र पाटिल ने श्री गणपति जिला कृषि औद्योगिक सर्व सेवा सहकारी सोसायटी, सांगली के अध्यक्ष के रूप में भी अपने योगदान दिया है। उन्होंने अन्नासाहेब एमके पाटिल आर्थिक विकास महामंडल, महाराष्ट्र के पूर्व अध्यक्ष के पद पर भी कार्य किया है।

वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य भी रहे हैं। वर्तमान में वे सांगली लोकसभा क्षेत्र के सांसद हैं और उनका मुकाबला तासगांव-कवठे-महंकाल विधानसभा सीट पर भी हुआ था। उन्होंने 2014 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी/एनडीए) के उम्मीदवार के रूप में सांगली सीट से चुनाव लड़ा और बहुमत से जीत हासिल की थी।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story