Begin typing your search above and press return to search.

रावसाहेब दानवे का जीवन परिचय (जीवनी) : Raosaheb Danve Biography in Hindi

Raosaheb Danve Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: रावसाहेब दादाराव दानवे, जन्म 18 मार्च 1955 को हुआ, भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। वे मोदी सरकार के दूसरे मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्यरत हैं, जिनमें रेल मंत्रालय, कोयला मंत्रालय, और खान मंत्रालय शामिल हैं।

रावसाहेब दानवे का जीवन परिचय (जीवनी) : Raosaheb Danve Biography in Hindi
X
By Ragib Asim

Raosaheb Danve Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: रावसाहेब दादाराव दानवे, जन्म 18 मार्च 1955 को हुआ, भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। वे मोदी सरकार के दूसरे मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्यरत हैं, जिनमें रेल मंत्रालय, कोयला मंत्रालय, और खान मंत्रालय शामिल हैं। उन्हें 2019 के लोकसभा चुनावों में जालना से लोकसभा के लिए चुना गया था, जिससे वे पांचवीं बार संसद सदस्य बने। दानवे का जन्म केशरबाई और दादाराव के घर में हुआ था। उन्होंने 1977 में निर्मला ताई से शादी की है और उनके तीन बेटियों और एक बेटे हैं।

  • पूरा नाम दानवे रावसाहेब पाटिल
  • जन्म तिथि 18 Mar 1955 (उम्र 69)
  • जन्म स्थान जावखेडा (के.डी.), जि‍ला-जालना (महाराष्‍ट्र)
  • पार्टी का नाम Bharatiya Janta Party
  • शिक्षा Graduate
  • व्यवसाय कृषिविद्
  • पिता का नाम श्री दादा राव पाटील दानवे
  • माता का नाम श्रीमती केशरबाई दानवे
  • धर्म हिंदू

उनका राजनीतिक करियर 1976 से शुरू होता है, जब उन्होंने सरपंच के रूप में नेतृत्व की शुरुआत की। उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य के रूप में भी कार्य किया और लगातार पांच बार संसद सदस्य रहे।

2014 में वे महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष बने और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में पार्टी को सत्ता में लाने में मदद की। बाद में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story