Begin typing your search above and press return to search.

रंजीत सिन्हा हिंदुराव नाइक निंबालकर का जीवन परिचय (जीवनी) : Ranjit Naik-Nimbalkar Biography in Hindi

Ranjit Naik-Nimbalkar Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: रणजीतसिन्हा हिंदूराव नाइक निंबालकर एक भारतीय राजनेता हैं जो महाराष्ट्र के माधा निवासी हैं। वे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़े हुए हैं।

रंजीत सिन्हा हिंदुराव नाइक निंबालकर का जीवन परिचय (जीवनी) : Ranjit Naik-Nimbalkar Biography in Hindi
X
By Ragib Asim

Ranjit Naik-Nimbalkar Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: रणजीतसिन्हा हिंदूराव नाइक निंबालकर एक भारतीय राजनेता हैं जो महाराष्ट्र के माधा निवासी हैं। वे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़े हुए हैं। उनके पति का नाम है हिंदूराव नीलकांतराव नाइक निंबालकर।

  • पूरा नाम रणजीतसिंह नाइक निंबालकर
  • जन्म की तारीख 19 फ़रवरी 1977 (उम्र 47)
  • जन्म स्थान पुणे
  • दल का नाम भारतीय जनता पार्टी
  • शिक्षा 12वीं पास
  • पेशा व्यवसायी कृषक, राजनयिक, सामाजिक कार्यकर्ता
  • पिता का नाम श्री हिंदूराव नाइक निंबालकर
  • मां का नाम श्रीमती मंदाकनी हिंदूराव नाइक निंबालकर

रणजीतसिन्हा की उम्र 42 वर्ष है और वे 255 फलटन निर्वाचन क्षेत्र, महाराष्ट्र के भाग संख्या 63 में क्रमांक 14 पर मतदाता के रूप में नामांकित हुए हैं। उनका व्यवसाय और कृषि से संबंधित है। उनकी जीवनसाथी भी व्यवसाय और कृषि के क्षेत्र में काम करती हैं।

उनके चुनावी खर्च और संपत्ति की जानकारी उपलब्ध है। उनकी शिक्षा से जुड़ी विवरण में उन्होंने 12वीं कक्षा पास की है और एफवाईबीए शिवाजी विश्वविद्यालय मुधोसी कॉलेज से 1996-97 में घरेलू उपकरणों के रखरखाव और मरम्मत में डिप्लोमा प्राप्त किया है। उन्होंने भी यशवंतराव चव्हाण हाई स्कूल और जूनियर कॉलेज से 1994 में अपनी शिक्षा पूरी की है। वे एक चुनावी उम्मीदवार हैं और उनकी चुनावी प्रोफाइल में कई अन्य विवरण भी उपलब्ध हैं।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story