Begin typing your search above and press return to search.

मिथिलेश तिवारी का जीवन परिचय (जीवनी) : Mithlesh Tiwari Biography in Hindi

Mithlesh Tiwari Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: मिथिलेश तिवारी का जन्म बिहार के गोपालगंज जिले में डुमरिया गांव में हुआ।

मिथिलेश तिवारी का जीवन परिचय (जीवनी) : Mithlesh Tiwari  Biography in Hindi
X
By Ragib Asim

Mithlesh Tiwari Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: मिथिलेश तिवारी का जन्म बिहार के गोपालगंज जिले में डुमरिया गांव में हुआ। 29 दिसंबर, 1971 को जन्मे मिथिलेश तिवारी शुरू से ही स्वरोजगार से जुड़े रहे। मिथिलेश तिवारी के पिताजी का नाम स्व. देवनारायण तिवारी है।

मिथिलेश ने अर्थशास्त्र से ऑनर्स किया है। वे विवाहित भी हैं। उनकी पत्नी का नाम सविता देवी है। मिथिलेश तिवारी को एक पुत्र और एक पुत्री है। वे 2015 के चुनाव में बैकुंठपुर से चुनाव जीतकर पहली बार विधायक बने। उन्होंने बिहार बीजेपी में कई पदों पर वर्षों तक काम किया है। संगठन के साथ उन्हें क्षेत्र का भी अनुभव है।

मिथिलेश तिवारी का राजनितिक करियर

बीजेपी में उन्होंने प्रदेश उपाध्यक्ष, बीजेपी युवा मोर्चा दिल्ली प्रदेश प्रभारी। प्रदेश मंत्री बीजेपी बिहार के पद पर रहे हैं। उन्होंने बीजेपी क्रीड़ा मंच में प्रदेश मंत्री का प्रभार संभाला है। उन्होंने प्रदेश स्तर पर उपाध्यक्ष और महामंत्री के रूप में भी काम किया है। मिथिलेश तिवारी फिलहाल पटना के जानकी कुटीर अपार्टमेंट में रुकनपुरा पटना में रहते हैं। उन्होंने बिहार सरकार में कला संस्कृति विभाग की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ विदेश यात्रा भी की है। वे मारीशस गए थे। वहां उन्होंने एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की थी।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story