Begin typing your search above and press return to search.

Love Kataria Biography Hindi: एलवीश यादव के दोस्त की हुई Bigg Boss OTT 3 में एंट्री, जानिए कौन हैं Luv Kataria?

Love Kataria Biography Hindi, love kataria kon hai, kataria age, Lifestyle 2024, Age, Girlfriend, Biography, Cars, Family, Networth: लव कटारिया (Love Kataria) का जन्म 28 सितंबर 1998 को गुरुग्राम, हरियाणा में हुआ। वह एक प्रसिद्ध यूट्यूबर, मॉडल, एक्टर और बिजनेसमैन हैं।

Love Kataria Biography Hindi: Elvish Yadav के दोस्त की होगी एंट्री? जानिए कौन हैं Luv Kataria!
X
By Ragib Asim

Love Kataria Biography Hindi, love kataria kon hai, kataria age, Lifestyle 2024, Age, Girlfriend, Biography, Cars, Family, Networth: लव कटारिया (Love Kataria) का जन्म 28 सितंबर 1998 को गुरुग्राम, हरियाणा में हुआ। वह एक प्रसिद्ध यूट्यूबर, मॉडल, एक्टर और बिजनेसमैन हैं। उनके पिता का नाम इंदरजीत कटारिया और माता का नाम रश्मि कटारिया है। लव कटारिया ने अपने करियर की शुरुआत कॉलेज के दौरान की और 'द बकचोद स्टूडियो' नामक चैनल से प्रसिद्धि पाई। एल्विश यादव के साथ उनकी दोस्ती 2020 में लॉकडाउन के दौरान हुई और इसके बाद उन्होंने कई सफल प्रोजेक्ट्स किए।

Love Kataria एक यूट्यूबर, मॉडल, एक्टर और बिजनेसमैन हैं, जो अपने चैनल पर फन वीडियो और व्लॉग बनाने के लिए फेमस हैं। वह एल्विश यादव के साथ अच्छा रिश्ता शेयर करते हैं। अपने कॉलेज के दूसरे साल के दौरान, दिल्ली में फिल्माए गए कुछ वीडियोज वायरल होने के बाद उन्होंने अपना चैनल शुरू किया। चैनल का नाम उन्होंने 'द बकचोद स्टूडियो' रखा।

कौन हैं लव कटारिया?

कॉलेज के तीसरे साल के दौरान, लव कटारिया के पिता ने उन्हें फीस के लिए 40,000 रुपये दिए। हालांकि, उन्होंने इसमें से 36,500 रुपये का कैनन EOS 700D कैमरा खरीदा और अपने काम में इस्तेमाल कर लिया। अपने नए कैमरे के साथ, वह अक्सर कनॉट प्लेस जाते थे, जहां उन्होंने अपने चैनल के लिए कई वीडियो शूट किए। इसके बाद, उन्होंने अपने चैनल का नाम बदलकर करप्ट ट्यूबर रखने का फैसला किया जो बहुत फेमस हुआ।

एल्विश यादव के साथ लव की दोस्ती

एल्विश यादव के साथ लव कटारिया की दोस्ती 2020 में शुरुआती कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान शुरू हुई जब उन्हें सैंडी नाम के एक दोस्त ने मिलवाया। इस मुलाकात ने उनके बीच एक मजबूत बंधन की नींव रखी और वे जल्द ही करीबी दोस्त बन गए। इसके बाद, लव कटारिया ने व्लॉगिंग में भी अपनी पहचान बनाई और एल्विश यादव के साथ मिलकर कई सफल प्रोजेक्ट्स किए।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story