Begin typing your search above and press return to search.

कपिल मोरेश्वर पाटील का जीवन परिचय (जीवनी) : Kapil Moreshwar Patil Biography in Hindi

Kapil Moreshwar Patil Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: कपिल मोरेश्वर पाटिल, भारतीय राजनीतिज्ञ, महाराष्ट्र के भिवंडी से संबंध रखते हैं।

कपिल मोरेश्वर पाटील का जीवन परिचय (जीवनी) : Kapil Moreshwar Patil  Biography in Hindi
X
By Ragib Asim

Kapil Moreshwar Patil Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: कपिल मोरेश्वर पाटिल, भारतीय राजनीतिज्ञ, महाराष्ट्र के भिवंडी से संबंध रखते हैं। उनका जन्म 5 मार्च, 1961 को हुआ था। वे महाराष्ट्र के कोली समुदाय से हैं। कपिल मोरेश्वर पाटिल ने वर्ष 1984-85 में मुंबई विश्वविद्यालय से बीए में स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

  • पूरा नाम कपिल मोरेश्वर पाटील
  • जन्म तिथि 05 Mar 1961 (उम्र 63)
  • जन्म स्थान अंजुर डाइव, ठाणे, महाराष्‍ट्र
  • पार्टी का नाम Bharatiya Janta Party
  • शिक्षा Graduate
  • व्यवसाय किसान, कृषक, बिल्डर, डेवलपर
  • पिता का नाम श्री मोरेश्‍वर हालोजी पाटील
  • माता का नाम श्रीमती मजीबाई माेरेश्‍वर पाटील

राजनीतिक करियर की बात करें, पाटिल ने 2014 में लोकसभा चुनाव में भिवंडी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। उन्होंने 7 जुलाई, 2021 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रालय में फेरबदल के दौरान पंचायती राज मंत्रालय में केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली और राज्य मंत्री बने।

उन्होंने ठाणे जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष के पद पर कार्य किया है और ठाणे जिला परिषद के अध्यक्ष भी रहे हैं। वे मार्च 2014 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे। मई, 2014 को उन्हें 1 सितंबर 2014 तक शहरी विकास संबंधी स्थायी समिति के सदस्य के रूप में निर्वाचित किया गया

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story