Begin typing your search above and press return to search.

हर्ष मल्होत्रा का जीवन परिचय (जीवनी) : Harsh Malhotra Biography Hindi

Harsh Malhotra Biography Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा का पूरा नाम हर्ष दीप मल्होत्रा है।

हर्ष मल्होत्रा का जीवन परिचय (जीवनी) : Harsh Malhotra Biography Hindi
X
By Ragib Asim

Harsh Malhotra Biography Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा का पूरा नाम हर्ष दीप मल्होत्रा है। उन्होंने साल 1984 से दिल्ली विश्वविद्यालय के हंस राज कॉलेज से बीएससी किया है। डीयू से ही 1987 में उन्होंने एलएलबी पूरा किया। वह पूर्वी दिल्ली नगर निगम से अप्रैल 2015 से मई 2016 तक मेयर रह चुके हैं। वह साल 2012 में वेलकम कॉलोनी से दिल्ली नगर परिषद चुनाव भी जीत चुके हैं। उन्हें पूर्वी दिल्ली नगर निगम की शिक्षा समिति का अध्यक्ष भी बनाया गया था।

हर्ष मल्होत्रा की पूर्वी दिल्ली पर अच्छी पकड़ है। कई चुनाव भी जीते हैं। साथ ही दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के करीबी भी हैं।अगर शिक्षा की बात करें तो हर्ष मल्होत्रा ने 1984 में दिल्ली विश्वविद्यालय के हंस राज कॉलेज से बी.एससी की और एलएलबी भी की है।

साल 2012 में हर्ष दीप मल्होत्रा ने पूर्वी दिल्ली के वेलकम कॉलोनी से निगम पार्षद का चुनाव जीता था। इनके पिता का नाम वीके मल्होत्रा है। जो दिल्ली के पूर्व सीएम उम्मीदवार रहे हैं। 2008 को भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में वीके मल्होत्रा को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतारा था। इनकी मां का नाम कृष्ण मल्होत्रा है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story