Begin typing your search above and press return to search.

कैप्टन ब्रिजेश चौटा का जीवन परिचय (जीवनी) : Captain Brijesh Chowta Biography in Hindi

Captain Brijesh Chowta Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: 43 वर्षीय कैप्टन बृजेश चौटा 2013 में भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के सदस्य के रूप में भाजपा में शामिल हुए।

कैप्टन ब्रिजेश चौटा का जीवन परिचय (जीवनी) : Captain Brijesh Chowta Biography in Hindi
X
By Ragib Asim

Captain Brijesh Chowta Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: 43 वर्षीय कैप्टन बृजेश चौटा 2013 में भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के सदस्य के रूप में भाजपा में शामिल हुए। वर्तमान में, वह भाजपा के कर्नाटक में राज्य सचिव के रूप में कार्यरत हैं, वह विज्ञान में स्नातक हैं।

इससे पहले, उन्होंने भाजपा में कई अन्य पदों पर भी कार्य किया, जिसमें दक्षिण कन्नड़ के जिला महासचिव भी शामिल थे, जहां से उन्हें 2024 के लोकसभा चुनावों में मैदान में उतारा गया है। उन्होंने एक्स बायो में खुद को एक "उद्यमी" और "सांस्कृतिक और राजनीतिक कार्यकर्ता" के रूप में भी वर्णित किया है।

चौटा ने 2003 से 2010 तक सात वर्षों तक भारतीय सेना में सेवा की। अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी से पास होने के बाद, उन्हें 8 गोरखा राइफल्स की 7वीं बटालियन में नियुक्त किया गया। अपने छोटे से सैन्य कार्यकाल के दौरान, चौटा ने क्रमशः मणिपुर और असम में उग्रवाद विरोधी अभियानों में काम किया।

सेना से बाहर आने के बाद, चौटा भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) इंदौर में कार्यकारी व्यवसाय प्रबंधन कार्यक्रम में भी शामिल हुए। चौटा वर्तमान में भाजपा की कर्नाटक इकाई के राज्य सचिव हैं और जमीनी स्तर की राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल हैं।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story