Begin typing your search above and press return to search.

Biresh Thakur Biography Hindi: बिरेश ठाकुर की (जीवनी) जीवन परिचय

Biresh Thakur Biography Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: बिरेश ठाकुर का जन्म 1968 में कोरर में हुआ था। उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएट तक की शिक्षा हासिल की है और राजनीति विरासत में आए हैं।

Biresh Thakur Biography Hindi: बिरेश ठाकुर की (जीवनी) जीवन परिचय
X
By Ragib Asim

Biresh Thakur Biography Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: बिरेश ठाकुर का जन्म 1968 में कोरर में हुआ था। उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएट तक की शिक्षा हासिल की है और राजनीति विरासत में आए हैं। उनके परिवार में राजनीति के कई प्रतिष्ठित सदस्य रहे हैं, जैसे कि उनके दादा स्व: रतन सिंह ठाकुर और पिता सत्य नारायण सिंह ठाकुर।

बिरेश ठाकुर की राजनीतिक करियर जनपद पंचायत सदस्य के रूप में शुरू हुई और उन्होंने साल 1995 में पहली बार इस पद को हासिल किया। उन्होंने बाद में जनपद पंचायत सदस्य और जनपद अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। साल 2015 में उन्होंने जिला पंचायत सदस्य का पद भी धारण किया।

बिरेश ठाकुर ने राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभाई हैं, उन्होंने साल 2010 से 2022 तक प्रदेश कांग्रेस के सदस्य रहे। वर्तमान में वे छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हैं। 2019 में, बिरेश ठाकुर को बस्तर के कांकेर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने टिकट दिया था, लेकिन उन्हें मोहन मंडावी ने हरा दिया था। वे अपने क्षेत्र में राजनीतिक उत्साह और सेवाभावना के साथ कार्य कर रहे हैं।


Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story