स्पंदन अभियान के तहत बिलासपुर पुलिस ने किया योग अभ्यास, पुलिसकर्मियों को इस कार्यक्रम के तहत तनाव और स्वस्थ्य रहने के बतायेे गये उपाये

बिलासपुर 5 जून 2020। पुलिस जवानों को अवसाद एवं मानसिक तनाव को रोकने के लिये मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री के तत्वाधान में राज्य पुलिस ने स्पंदन अभियान प्रारंभ किया है। आज इस कार्यक्रम के अंतर्गत प्रदेश पुलिस के अधिकारियों व कर्मचारियों में बढ़ते अवसाद एवं मानसिक तनाव के संबंध में आज अभियान प्रारंभ करने के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है।

इसी क्रम में आज एसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर बिलासपुर रेंज के सभी पुलिसअधिकारियों और कर्मचारियों ने पुलिस ग्राउण्ड में योग अभ्यास का आयोजन किया। इस आयोजन में योग प्रशिक्षक अंकित दुबे आरक्षक योग प्रशिक्षक अरूण कुमार, संतोष सिंह ठाकुर, विकास राजपूत एंव अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर योगा विभाग में अध्ययनरत् छात्र रामेश्वर कौशिक एवं मुकेश सूर्यवंशी के द्वारा बिलासपुर पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों को सूक्ष्म व्यायाम, वार्मअप, आसन के अंतर्गत तितलीआसन, मंडुकआसन, चक्कीचालन आसन, प्राणायाम में नाड़ी शोधन प्राणयाम कराया गया। ध्यान पद्वति सिखाया एवं निरोग एवं स्वास्थ्य रहने के उपाय बताये गये। इस दौरान बिलासपुर पुलिस के अधिकारियों ने कर्मचारियों को योग का अभ्यास कुशलतापूर्वक कराया गया।

Spread the love