Begin typing your search above and press return to search.

Bijapur Fire News: बीजापुर के आवासीय गर्ल्स पोर्टा केबिन में लगी भीषण आग, एक बच्ची की मौत, 300 छात्राओं को किया गया रेस्क्यू

Bijapur Fire News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले बड़ी खबर सामने आ रही है. बीजापुर में देर रात सरकारी आवासीय गर्ल्स पोर्टा केबिन में भयानक आग लग गई. आग की चपेट में आकर एक चार साल की बच्ची की मौत हो गयी.

Bijapur Fire News: बीजापुर के आवासीय गर्ल्स पोर्टा केबिन में लगी भीषण आग, एक बच्ची की मौत, 300 छात्राओं को किया गया रेस्क्यू
X
By Neha Yadav

Bijapur Fire News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले बड़ी खबर सामने आ रही है. बीजापुर में देर रात सरकारी आवासीय गर्ल्स पोर्टा केबिन में भयानक आग लग गई. आग की चपेट में आकर एक चार साल की बच्ची की मौत हो गयी. वहीँ 300 छात्रों को रेस्क्यू किया गया है.

जानकारी के मुताबिक़, घटना बीजापुर के आवापल्ली थाना क्षेत्र के चिंताकोंटा पोर्टा-केबिन की है. देर रात गर्ल्स पोर्टा केबिन में अचानक आग लग गयी. ग्रामीणों और वहां के कर्मचारियों के मदद से 300 छात्रों को बाहर निकाला गया. इस घटना में आग में झुलसकर एक चार साल की बच्ची की मौत हो गयी है. जिसकी पहचान अभी नहीं हो पायी है. घटना की जानकारी मिलने पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची. दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया गया. आग किस वजह से लगी है अभी इसका पता नहीं चल पाया है. फिलहाल स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बता दें राज्य में आदिवासी छात्रों को बेहतर शिक्षा मुहैया कराने के लिए राजीव गांधी शिक्षा मिशन के तहत पोटा केबिन की स्थापना की गई है. अलग-अलग हिस्सों में छात्र और छात्राओं के लिए अलग-अलग पोटा केबिन बनाए गए हैं. इनमें मुफ्त शिक्षा और आवासीय व्यवस्था होती है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story