Begin typing your search above and press return to search.

Tejashwi Yadav: ED दफ्तर पहुंचे तेजस्वी यादव, जमीन के बदले नौकरी मामले में पूछताछ शुरू, उमड़ी RJD कार्यकर्ताओं की भीड़

Tejashwi Yadav: बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और RJD के अध्यक्ष लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव से आज प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय (ED) पूछताछ करने वाली है

Tejashwi Yadav: ED दफ्तर पहुंचे तेजस्वी यादव, जमीन के बदले नौकरी मामले में पूछताछ शुरू, उमड़ी RJD कार्यकर्ताओं की भीड़
X
By Neha Yadav

Tejashwi Yadav: बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और RJD के अध्यक्ष लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव से आज प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय (ED) पूछताछ कर रही है. जिसके लिए तेजस्वी यादव मंगलवार को पटना स्थित प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय (ED) पहुंचे हैं. जमीन के बदले नौकरी मामले में पूछताछ के लिए तेजस्वी को बुलाया गया है.

जानकारी के मुताबिक़ प्रवर्तन निदेशालय ने 19 जनवरी को लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को जमीन के बदले नौकरी मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा था. ED ने तेजस्वी यादव को 30 जनवरी को पटना ED कार्यालय में हाजिर होने को कहा था. जिसके लिए तेजस्वी आज साढ़े 11 बजे पटना के ED दफ्तर पहुंचे. उनके साथ पूर्व मंत्री श्याम रजक, विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह, शक्ति यादव सहित कई लोग यहां पहुंचे है. बताया जा रहा है तेजस्वी के यहां पहुंचने से पहले ही बड़ी संख्या में RJD कार्यकर्ता ED दफ्तर पहुंच चुके थे. कार्यकर्ताओं ने उनकी गाड़ी को रोकने का भी प्रयास किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की.

बीते दिन सोमवार को तेजस्वी यादव के पिता और RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद से भी ED के अधिकारियों ने पूछताछ की थी. इस दौरान अधिकारियों ने 10 घंटे की पूछताछ में करीब 50 सवाल लालू यादव से पूछे. आपको बता दें. जमीन के बदले नौकरी घोटाला 2004 से 2009 के बीच किया गया था. लालू प्रसाद यादव उस वक्त रेल मंत्री थे. इस दौरान नौकरी के बदले जमीन लेने में बड़ा घोटाला हुआ था. कई लोगों को रेलवे ग्रुप-डी के पदों पर नौकरियां दी गई थीं. जिसके बदले कम दाम पर महंगी जमीन ली गई थी. इस मामले में 17 लोगों पर आरोप लगाया गया था. ED इसी छानबीन कर रही है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story