Begin typing your search above and press return to search.

SI Recruitment in Bihar Police बिहार पुलिस में बहाली: एसआई के 1288 पदों पर होगी भर्ती, महिलाओं व खिलाडि़यों के लिए पद आरक्षित

SI Recruitment in Bihar Police

SI Recruitment in Bihar Police बिहार पुलिस में बहाली: एसआई के 1288 पदों पर होगी भर्ती, महिलाओं व खिलाडि़यों के लिए पद आरक्षित
X
By Sanjeet Kumar

SI Recruitment in Bihar Police पटना। बिहार पुलिस में उप निरीक्षक (एसआई) के पदों पर बहाली होगी। यह जानकारी आज एडीजी मुख्‍यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने दी। उन्‍होंने बताया कि एसआई के 1288 पदों पर भर्ती के लिए गृह विभाग की तरफ से रोस्‍टर क्लियर कर दिा गया है। इन पदों पर सीधी बहाली होगी। इसमें महिलाओं और खिलाडि़यों के लिए पद आरक्षित किए गए हैं।

एडीजी मुख्‍यालय गंगवार ने बताया कि 1288 पदों पर एसआई के 455 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। 455 पदों पर केवल महिलाओं की बहाली होगी। इसी तरह 13 पदों पर स्‍पोर्टस कोटा का होगा। इन पदों पर खिलाडि़यों की बहाली होगी। बाकी बचे 1275 पदों पर बिहार पुलिस अवसर सेवा आयोग की तरफ से बहाली की जाएगी। उन्‍होंने बताया कि गृह विभाग के क्लियर मिलने के बाद अब शीघ्र ही बहाली की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्‍होंने बताया कि अगले 24 घंटे में इसकी अधियाचना पुलिस मुख्‍यालय से गृह विभाग को भेज दी जाएगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story