Begin typing your search above and press return to search.

Samrat Choudhary News: सम्राट चौधरी की बड़ी टेंशन, पहले अध्यक्षता गई, अब छिन जाएगा डिप्टी CM का पद...

Samrat Choudhary News:सम्राट चौधरी को अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद बिहार की राजनीती में हलचल मच गया है.

Samrat Choudhary News: सम्राट चौधरी की बड़ी टेंशन, पहले अध्यक्षता गई, अब छिन जाएगा डिप्टी CM का पद...
X
By Neha Yadav

Samrat Choudhary News: पटना: भारतीय जनता पार्टी ने बिहार भाजपा में बड़ा फेरबदल किया है. पार्टी ने सम्राट चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष पद हटा दिया है. सम्राट चौधरी पिछले 16 माह से प्रदेश अध्यक्ष रहे. उनकी जगह राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री डॉ दिलीप जायसवाल को बिहार भाजपा की कमान सौंप दी गयी है. सम्राट चौधरी को अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद बिहार की राजनीती में हलचल मच गया है. अब कयास लग जा रहे है.सम्राट चौधरी के हाथ से मंत्री पद भी छीन सकता है.

दरअसल, आरजेडी नेता रोहिणी आचार्य ने कहा है कि सम्राट चौधरी से डिप्टी सीएम का पद भी जाने वाला है. शुक्रवार को उन्होंने सम्राट चौधरी पर निशाना साधते हुए एक्स पर लिखा "सिर भी मुंडवाना पड़ा, पगड़ी भी उतारनी पड़ी, अब अध्यक्षता भी गयी. हेकड़ी, लम्पटई, बदजुबानी, बड़बोलेपन का बचा-खुचा भूत भी उतर जाएगा जब जल्द ही मंत्रिपद भी छिन जाएगा. पाक-पावन रिश्तों पर ओछी टिप्पणी करने वालों, बुजुर्गों के प्रति बदनियती रखने वालों के साथ बुरा ही होता है,परमपिता परमेश्वर सब देखता है.

वहीँ, दूसरी तरफ अध्यक्ष बनाये जाने के बाद दिलीप जायसवाल को मंत्री पद से हटाया जाने के कयास लगाए जा रहे है. शुक्रवार को बिहार विधानसभा में मानसून सत्र के दौरान भाजपा के विधायक संजय सरावगी ने कहा "हम देश की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होने के लिए इस सदन में मौजूद दिलीप जायसवाल जी को बधाई देना चाहते हैं." इस पर विधानसभा स्पीकर नंद किशोर यादव ने कहा संजय जी आप किस बात की बधाई दे रहे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की या फिर मंत्री पद से हटाए जाने की. अब आगे बिहार की राजनीति में क्या होता है. इसका जल्द ही पता चल जायेगा.

बता दें, बता दें दिलीप जायसवाल वैश्य समाज से आते हैं. दिलीप जायसवाल मूल रूप से खगड़िया जिले के रहने वाले है. जायसवाल तीसरी बार विधान परिषद के सदस्य हैं. बिहार प्रदेश भाजपा के कोषाध्यक्ष भी रहे हैं. 2005 से 2008 तक बिहार राज्य भंडारा निगम के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story