Begin typing your search above and press return to search.

Rohini Acharya News: जेल जायेगी लालू यादव की बेटी? रोहिणी आचार्य के खिलाफ FIR दर्ज, छपरा हिंसा मामले में हुई कार्रवाई

Rohini Acharya News: बिहार से बड़ी सामने आ रही है. सारण लोकसभा सीट से आरजेडी उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी डॉ. रोहिणी आचार्य (Dr. Rohini Acharya) के खिलाफ एफआई दर्ज की गई है.

Rohini Acharya News: जेल जायेगी लालू यादव की बेटी? रोहिणी आचार्य के खिलाफ FIR दर्ज, छपरा हिंसा मामले में हुई कार्रवाई
X
By Neha Yadav

Rohini Acharya News: बिहार से बड़ी सामने आ रही है. सारण लोकसभा सीट से आरजेडी उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी डॉ. रोहिणी आचार्य (Dr. Rohini Acharya) के खिलाफ एफआई दर्ज की गई है. रोहिणी आचार्य पर मारपीट, बूथ में गड़बड़ी , मारपीट, हत्या का प्रयास और आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसे लेकर पुलिस जांच में जुट गयी है.

रोहिणी आचार्य पर एफआईआर दर्ज

जानकारी के मुताबिक, 22 मई, बुधवार को छपरा नगर थाना में राजद प्रत्याशी डॉ. रोहिणी आचार्य के खिलाफ धारा 307,171C,188, 323, 337, 338, 504 के तहत केस दर्ज किया गया है. इसके अलावा आरजेडी के पूर्व विधायक भोला यादव समेत 8 समर्थक और 50 अज्ञात पर एफआईआर दर्ज हुई है.

पोलिंग बूथ पर बाधा डालने का आरोप

सारण एसपी गौरव मंगला के मुताबिक, पहली शिकायत छपरा सदर के अंचलाधिकारी कुमारी आंचल ने दर्ज कराई है. अंचलाधिकारी कुमारी ने रोहिणी आचार्य पर आदर्श आचार संहिता का उलंघन कर सरकारी काम और पोलिंग बूथ पर बाधा डालने का आरोप लगाया है. वहीँ दूसरा भाजपा कार्यकर्ता और अधिवक्ता मनोज कुमार सिंह ने दर्ज कराया है. मनोज कुमार का है कि रोहिणी ने वोटिंग बूथ पर मतदान के दौरान शांति भंग की है. साथ ही शिकायत में रोहिणी मतदान केंद्र पर पहुंचकर फर्जी मतदान करने का दबाव बनाने और गालीगलौज करने का आरोप है.

क्या है मामला

सोमवार 20 मई को पांचवें चरण के मतदान के दिन सारण लोकसभा क्षेत्र के बड़ा तेलपा बूथ संख्या 318, 319 पर राजद की प्रत्याशी रोहिणी आचार्य पहुंचीं थीं. इस दौरान बीजेपी पोलिंग एजेंट ने उनका विरोध किया था. जिसके बाद इस बीच आरजेडी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच में विवाद हो गया था. दोनों पक्षों में गाली-गलौज और पथराव हुआ था. हालाँकि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और दोनों पक्षों को शांत करवाया था.

विवाद के अगले दिन मंगलवार की सुबह थाना क्षेत्र के भिखारी ठाकुर चौक पर दोनों पक्षों में फिर से विवाद हो गया था. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी हुई. गोलीबारी में एक आरजेडी समर्थक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए. इस मामले में दो भाजपा नेता रमाकांत सिंह और राम प्रताप सिंह को हिरासत में लिया गया है. वहीँ छपरा में छिड़े हिंसा के बाद जिले में इंटरनेट सेवा 25 मई तक बंद कर दी गयी है

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story